X close
X close
Indibet

IND vs ENG,5th Test: बुमराह ने बरपाया कहर,भारत के विशाल स्कोर के आगे आधी इंग्लैंड की टीम हुई आउट

India vs England: कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 84 रन के कुल स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए...

By Saurabh Sharma July 03, 2022 • 11:40 AM

India vs England: कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की बेहतरीन गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले जा रहे पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 84 रन के कुल स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए हैं। इंग्लैंड पहली पारी में अभी भी 332 रन पीछे है। बारिश के काऱण दूसरे दिन 37.5 ओवर का ही खेल हो सका।  दिन का खेल खत्म होने पर जॉन बेयरस्टो (12) और कप्तान बेन स्टोक्स (0) नाबाद पवेलियन लौटे।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


भारतीय टीम दूसरे दिन 338 रन आगे खेलने उतरी थी, जिसके बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना तीसरा टेस्ट शतक जड़ा।  जडेजा ने 194 गेंदों में 13 चौकों की मदद से 104 रन की पारी खेली। वहीं पहले दिन ऋषभ पंत ने 111 गेंदों में 146 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा कप्तान जसप्रीत बुमराह ने 16 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 31 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत भारत ने पहली पारी में 416 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा मैथ्यू पॉट्स ने दो विकेट, वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और जो रूट ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और 16 रन के कुल स्कोर पर एलेक्स लीस (6) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद जैक क्रॉली (9) और ओली पोप (10) भी सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए। जो रूट ने अच्छी शुरूआत की लेकिन उसे बड़ी पारी में तबदील करने में असफल रहे। रूट ने 67 गेंदों में 31 रन की पारी खेली।

भारत के बुमराह ने तीन विकेट चटकाए, इसके अलावा मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now