Advertisement
Advertisement

जो रूट भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बना सकते हैं कई महारिकॉर्ड, इंग्लैंड का कोई क्रिकेटर नहीं कर पाया ऐसा

India vs England 2nd Test: भारत के खिलाफ 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट (Joe Root) के पास कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। रूट पहले टेस्ट में

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 31, 2024 • 16:26 PM
जो रूट भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बना सकते हैं कई महारिकॉर्ड, इंग्लैंड का कोई क्रिकेटर नहीं कर पा
जो रूट भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बना सकते हैं कई महारिकॉर्ड, इंग्लैंड का कोई क्रिकेटर नहीं कर पा (Image Source: Google)
Advertisement

India vs England 2nd Test: भारत के खिलाफ 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी जो रूट (Joe Root) के पास कुछ खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। रूट पहले टेस्ट में बल्लेबाजी में तो फ्लॉप रहे थे लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे, जिसमें उन्होंने पहली पारी में 4 अहम विकेट झटके। 

19000 इंटरनेशनल रन

Trending


रूट अगर इस मैच में 138 बना लेते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में 19000 रन पूरे करने वाले इंग्लैंड के पहले और दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन जाएंगे। रूट ने तीनों फॉर्मेट में खेले गए 339 मैच की 439 पारियों में 18862 रन बनाए हैं। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 छक्के पूरे करने के लिए रूट को सिर्फ एक छक्का जड़ने का दरकार है। 

तोड़ सकते हैं रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड

रूट के पास सबसे तेज 19000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रिकी पोंटिंग को पछाड़कर चौथे स्थान पर पहुंच सकते हैं। पोंटिंग 444 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे थे। 

इंटरनेशनल क्रिकेट मे 100 विकेट

रूट ने तीनों फॉर्मेट में खेले गए मुकाबलों में 98 विकेट हासिल किए हैं। 2 विकेट हासिल करते ही वह इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 67वें खिलाड़ी बन जाएंगे। 

Also Read: Live Score

गौरतलब है कि इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में भारत को 8 रन से हराकर पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। इस मुकाबले में पहली बार ऐसा हुआ जब भारत ने अपनी सरजमीं पर खेले गए टेस्ट में 100 से ज्यादा रन की बढ़त हासिल की, फिर भी हार का सामना करना पड़ा। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement