X close
X close

VIDEO : जोफ्रा आर्चर का आगाज़ ऐसा है, तो ज़रा सोचो बुमराह का साथ मिला तो अंज़ाम क्या होगा ?

मुंबई इंडियंस फैंस के लिए एक अच्छी खबर है कि जोफ्रा आर्चर ने क्रिकेट के मैदान में वापसी कर ली है। साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के पहले मैच में उन्होंने तीन विकेट लेकर शानदार वापसी की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 11, 2023 • 13:16 PM

Jofra Archer Return to Cricket: साउथ अफ्रीका टी-20 लीग की शुरुआत हो चुकी है। पहला मुकाबला एमआई केपटाउन और पार्ल रॉयल्स के बीच खेला गया जहां राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन ने पार्ल रॉयल्स को 8 विकेट से हराकर सीज़न का विजयी आगाज़ किया। इस मैच में एमआई केपटाउन के लिए जोफ्रा आर्चर भी खेलते दिखे और उन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगा कि वो 18 महीने बाद क्रिकेट के मैदान में वापसी कर रहे थे।

जोफ्रा आर्चर को फैंस पिछले काफी समय से मैदान पर देखना चाहते थे लेकिन उनका इंतज़ार साउथ अफ्रीका टी-20 लीग में जाकर खत्म हुआ। इस मैच में जोफ्रा आर्चर ने अपने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर विहान लुबे को आउट करके अपना पहला विकेट लिया। जोफ्रा आर्चर ने इस ओवर में विकेट के साथ एक मेडेन ओवर भी फेंका।

Trending


इस मैच में जोफ्रा ने अपने कोटे के चार ओवरों में सिर्फ 27 रन दिए और 3 विकेट झटके। इन 4 ओवरों के दौरान ये बिल्कुल नहीं लगा कि आर्चर ने 18 महीने से क्रिकेट नहीं खेला है, आर्चर की तूफानी गेंदबाज़ी के सामने पार्ल रॉयल्स की टीम पानी भरते हुए नजर आई। आपको बता दें कि एमआई केपटाउन के लिए इस लीग में खेलने वाले आर्चर आईपीएल के आगामी सीज़न में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले हैं और वहां उनके जोड़ीदार जसप्रीत बुमराह होने वाले हैं।

Jofra Archer #SA20 pic.twitter.com/vYhtiGXHWt

CRICKETNMORE (@cricketnmore) January 10, 2023

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

बुमराह और आर्चर का नाम एक साथ सुनते ही विरोधी टीमों में डर पैदा होना लाज़मी है और डर का ये माहौल आगामी आईपीएल में भी दिखेगा क्योंकि ये दोनों ही गेंदबाज़ फिलहाल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं लेकिन आर्चर ने जिस तरह की वापसी की है उसे देखकर यही लगता है कि आगाज़ से भी खतरनाक अंज़ाम होने वाला है क्योंकि बुमराह और आर्चर को विरोधी बल्लेबाज किस तरह से खेलेंगे ये हर फैन देखने के लिए बेताब है। आर्चर की वापसी हो चुकी है लेकिन बुमराह अभी भी अनफिट हैं और उम्मीद की जा रही है कि वो आईपीएल से पहले फिट हो जाएंगे ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम और भी खतरनाक होने वाली है।