X close
X close

केएल राहुल के भारतीय टेस्ट टीम में चुने जाने पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल, बोले आपने गलत मिसाल पेश की

By Shubham Shah
Oct 27, 2020 • 10:44 AM

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के केएल राहुल के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में चुने जाने पर सवाल खड़े किए हैं। बता दें रोहित शर्मा चोटिल हने के काऱण तीनों फॉर्मेट के लिए चुनी गई टीम का हिस्सा नहीं है। उनकी जगह राहुल को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया गया है। 

राहुल ने आईपीएल 2020 में शानदार बल्लेबाजी करते हुए अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप पर कब्जा जमाया हुआ है। लेकिन बतौर कमेंटेटर और विश्लेषक अपने विवादित बयानों के लिए मशहूर संजय मांजरेकर ने राहुल के आईपीएल प्रदर्शन के दम पर टेस्ट टीम में चुने जाने को गलत बताया है।
मांजरेकर ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर कुछ पोस्ट शेयर किया जिसमें उन्होंने राहुल के चुने जाने पर कुछ सवाल उठाए।

Also Read: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया टी-20,वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया घोषित,चक्रवर्ती-सिराज को मौका,रोहित हुए बाहर

मांजरेकर ने कहा, "जब आप आईपीएल के प्रदर्शन को देखकर एक खिलाड़ी को टेस्ट टीम में चुनते है तो इससे आप एक गलत मिसाल पेश करते हैं। वो भी तब जब उस खिलाड़ी ने पिछले कुछ टेस्ट में खराब प्रदर्शन किया हो। चाहे वह खिलाड़ी सफल हो या असफल, अगर यह अप्रासंगिक है, तो ऐसे सिलेक्शन से रणजी खिलाड़ियों को मनोबल को बड़ी चोट पहुंचती है।”

मांजरेकर ने यह ट्वीट करते हुए किसी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया था लेकिन एक क्रिकेट फैन के पूछने पर वो केएल राहुल के कुछ पिछले प्रदर्शन के आंकड़ों के साथ हाजिर हुए।

संजय मांजरेकर यहीं नहीं रुके और उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा," केएल राहुल का पिछले पांच टेस्ट सीरीज में प्रदर्शन-

Vs साउथ अफ्रीका- 7.1 का औसत, vs इंग्लैंड-29 का औसत, vs वेस्टइंडीज (भारत में)- 18 का औसत, vs ऑस्ट्रेलिया- 10.7 का औसत, vs वेस्टइंडीज- 25.4 का औसत। वो बहुत भाग्यशाली है कि उन्हें आईपीएल के प्रदर्शन को देखकर टीम में बुलाया गया है। लेकिन मैं आशा करता हूँ कि उनके बल्ले से रन निकले। उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं।"

बता दें कि विवादित बयान और ट्वीट करने के चलते मांजरेकर इस साल आईपीएल 2020 में कमेंट्री करते हुए नजर नहीं आ रहे हैं।