X close
X close

राशिद लतीफ ने इंडिया को दी चेतावनी, बोले- एशिया कप जीत जाओगे, लेकिन वर्ल्ड कप नहीं

राशिद लतीफ का मानना है कि भारतीय टीम एशिया कप जीत सकता है, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप के लिए वह बिल्कुल भी तैयार नहीं है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 02, 2022 • 16:18 PM

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ का मानना है कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम बिल्कुल तैयार नहीं है। पूर्व क्रिकेटर के अनुसार भारतीय टीम पाकिस्तानी की गलती को दोहरा रहा है। लतीफ ने कहा बीते समय में कप्तान के तौर पर भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं, जो कि सही नहीं है इस वज़ह से भारतीय टीम उनके अनुसार टी-20 वर्ल्ड कप और अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयार नहीं दिख रखी।

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है जिसमे उन्होंने भारतीय टीम पर बातचीत करते हुए साफ शब्दों में अपनी बात रखी। वह बोले, 'सब बैकअप के बारे में बातचीत कर रहे हैं, लेकिन इंडिया ने 7 बैकअप कप्तान पैदा कर दिए हैं। मैंने पहली बार भारतीय टीम की हिस्ट्री में ऐसा देखा है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और शिखर धवन सब कप्तान हैं। भारत अब पाकिस्तान की गलती(1990) को दोहरा रहा है। उन्हें सिर्फ कैप्टन मिल रहे हैं, ओपनर और मिडिल ऑर्डर नहीं मिल रहा।'

Trending


पाकिस्तानी कप्तान ने अपनी बयान आगे बढ़ाते हुए बीसीसीआई को इशारों ही इशारों में चेतावनी भी दी। वह बोले, 'कोई भी कप्तान लगातार नहीं खेल रहा है। केएल राहुल अनफिट हैं, रोहित शर्मा भी अनफिट थे, विराट कोहली मानसिक तौर पर अनफिट हैं। इसलिए उन्हें इस पर सोचना होगा। वो बहुत सारे कप्तानों को बदल रहे हैं। इंडिया को सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली जैसे कप्तान की जरुरत है।'

राशिद लतीफ का मानना है कि इस तरीके की रणनीति के साथ इंडिया टीम जिम्बाब्वे में जीत जाएगा, एशिया कप भी भारत जीत सकता है, लेकिन आने वाले समय में दो बड़े टूर्नामेंट हैं। ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप और भारत में अगले साल वनडे वर्ल्डकप और उन्हें ऐसा लगता है कि भारत वर्ल्ड कप के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं है।