X close
X close
Indibet

लॉडर्स में वापसी करने की फिराक में है इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया चाहेगा बढ़त बनानें, देखिए XI

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
August 13, 2019 • 18:53 PM View: 507

लंदन, 13 अगस्त | बर्मिघम में खेले गए एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के हाथों 251 रनों से मात खाने वाली इंग्लैंड बुधवार से लॉडर्स मैदान पर शुरू हो रहे दूसरे मैच में वापसी की फिराक में होगी। इस मैच से पहले हालांकि इंग्लैंड को एक झटका लगा है क्योंकि जेम्स एंडरसन पिंडली में चोट के कारण इस मैच में नहीं उतरेंगे। 

एंडरसन के न होने और आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की बेहतरीन फॉर्म के बाद भी इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को भरोसा है कि टीम वापसी कर सकती है। 

Trending


एंडरसन के स्थान पर युवा जोफ्रा आर्चर को टेस्ट पदार्पण का मौका मिल सकता है। आर्चर ने विश्व कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया था और उम्मीद होगी की वह स्टीव स्मिथ के अगुआई वाले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को रोक सकें। 

इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल कोलिंगवुड ने हालांकि कहा है कि टीम सिर्फ आर्चर के भरोसे नहीं रह सकती। 

वहीं, दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया आत्मविश्वास से भरी है। बर्मिघम में उसने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए जीत हासिल की थी। इस मैच में वह अपनी बढ़त को दोगुना करना चाहेगी। 

पिछले मैच में सिर्फ स्मिथ ही नहीं थे जो चमके थे। उनके अलावा मैथ्यू वेड ने भी शतक जमाया था। वहीं गेंदबाजी में नाथन लॉयन ने कमाल दिखा मेजबान टीम के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया था। 

आस्ट्रेलिया ने अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में जेम्स पैटिनसन के स्थान पर मिशेल स्टार्क को जगह दी है। वहीं जोश हेजलवुड और मिशेल स्टार्क को चुना गया है। बाकी कोई और बदलाव अंतिम-12 में नहीं हुआ है। 

लॉडर्स के मैदान पर स्लोप है जो बाएं हाथ के गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकता है इसलिए क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले इस मैदान पर स्टार्क के उतरने की उम्मीद ज्यादा है। 

टीमें (संभावित) :-

आस्ट्रेलिया : टिम पेन (कप्तान व विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, कैमरून बेनक्राफ्ट, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, पीटर सीडल, नाथन लॉयन, जोश हैजलवुड। 

इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुरैन, जोए डेनले, जैक लीच, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo