X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी : गुगाले के शतक से मजबूत महाराष्ट्र

by Sahir Usman Dec 06, 2018 • 22:48 PM

पुणे, 6 दिसम्बर - स्वप्निल गुगाले (101) के शतक के दम पर महाराष्ट्र ने रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए में मुंबई के खिलाफ खेले जा रहे मैच के पहले दिन का अंत तीन विकेट के नुकसान पर 298 रनों के साथ किया। दिन का खेल खत्म होने तक जय पांडे 68 और कप्तान राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

स्वप्निल के अलावा चिराग खुराना ने 71 रनों की पारी खेली। दोनों ने पहले विकेट के लिए 146 रन जोड़े। इस साझेदारी को शुभम रंजन ने 146 के कुल स्कोर पर खुराना को आउट कर तोड़ा।

198 के कुल स्कोर पर गुगले भी रंजन का शिकार बन गए। गुगले ने अपनी पारी में 191 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके लगाए। नौशाद शेख टीम के तीसरे विकेट के तौर पर आउट हुए। 

इसी ग्रुप के अन्य मैच में मेजबान बड़ौदा ने छत्तीसगढ़ को पहली पारी में महज 129 रनों पर ही ढेर कर दिया। दिन का खेल खत्म होने तक बड़ौदा भी बड़ी बढ़त की तरफ बढ़ती दिखाई नहीं दे रही है। उसने अपने सात विकेट महज 165 रनों पर ही खो दिए हैं। 

स्टम्प्स तक युसूफ पठान 46 रन बनाकर खेल रहे हैं। पठान के अलावा मितेश पटेल ने 36 रन बनाए। अक्षय वाघमोडे ने 33 रनों का योगदान दिया। 

वहीं छत्तीसगढ़ के बल्लेबाज स्वप्निल सिंह के आगे कुछ नहीं कर पाए। स्वप्निल ने पांच विकेट अपने नाम किए। उसके लिए अविनाश धालीवाल ने 35 रन बनाए जबकि कप्तान हरप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा 37 रनों का योगदान दिया। 

पीयूष चावला (नाबाद 108) के बेहतरीन शतक के दम पर गुजरात ने वाल्साड में रेलवे के खिलाफ खेले जा रहे मैच में पहले दिन का अंत आठ विकेट के नुकसान पर 340 रनों के साथ किया। 

उसके लिए हालांकि चावला के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सका। कप्तान प्रियंक पांचाल ने जरूर 69 रनों की पारी खेली। 

रेलवे के लिए अमित मिश्रा ने चार विकेट लिए तो वहीं अनुरीत सिंह और शिवकांत शुक्ला को दो-दो सफलताएं मिलीं। 

राजकोट में खेले जा रहे मैच में सौराष्ट पहले दिन कनार्टक के खिलाफ नौ विकेट के नुकसान पर 288 रन बनाने में सफल रही। 

उसको हालांकि इस स्कोर तक पहुंचाने में कप्तान जय शाह का अहम योगदान रहा। शाह ने 159 गेंदों की पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। शाह हालांकि शतक लगाने से चूक गए। जगदीश सुचित ने कर्नाटक के लिए पांच विकेट लिए। पवन देशपांडे को तीन विकेट मिले। 


आईएएनएस