X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

क्रिकेट जगत की सबसे शानदार - खूबसूरत जोड़ियां, सभी एक से बढ़कर एक !

by Vishal Bhagat Oct 08, 2019 • 15:11 PM

क्रिकेट जगत सबसे शानदार -सुंदर जोड़ियां

क्रिकेट का खेल ग्लैमर से दूर नहीं रहा है और सोशल मीडिया के आने से फैंस भीअब अपने चेहते क्रिकेटरों से जुड़े रहते है। फैंस ना सिर्फ उन क्रिकेटर बल्कि उनकी गर्लफ्रैंड और पत्नियों को सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं। आज हम बात करेंगे ऐसे ही क्रिकेट जगत की कुछ मशहूर जोड़ियों की जो हमेशा सुर्खियों में छाए रहती हैं।

विराट- अनुष्का
टॉप 5 सबसे शानदार जोड़ियों में भारतीय कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा का नाम सबसे ऊपर आता है। विराट और अनुष्का क्लिनिक आल क्लियर के टेलीविजन ऐड के जरिये एक दूसरें से मिले थे और आखिरकार 11 नवंबर 2017 को दोनों ने इटली में शादी के बंधन में बंधे। ये दोनों हमेशा खेल के मैदान पर तथा मैदान के बाहर किसी ना किसी कापण से सुर्खियों में बनें रहते हैं।

आंद्रे रसल- जैसम लोरा

वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसल ने अपनी गर्लफ्रेंड जैसम लोरा जो कि एक अमेरिकन मॉडल है उनसे साल 2016 में शादी की। लोरा आईपीएल और अन्य मैचों के दौरान अक्सर रसल को सपोर्ट करने स्टेडियम में आती है। हाल ही में खबर आई है की लोरा अपने पहले बच्चे की माँ बनने वाली है।

शाकिब-अल हसन- उम्मे अहमद शिशिर

क्रिकेट इतिहास के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक शाकिब-अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट का नाम पूरे दुनियां में ऊंचा किया है। उन्होंने ना सिर्फ इंटरनेशनल क्रिकेट बल्कि आईपीएल जैसी कई घरेलू टूर्नामेंट में भी कमाल किया है। शाकिब और उनकी पत्नी अहमद शिशिर को क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय जोड़ियों में से एक माना जाता है।

शिशिर एक अमेरिकन बांग्लादेशी मॉडल है और शाकिब से उनकी मुलाकात इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच के दौरान हुई और आखिरकार साल 2012 के दिसंबर में उन्होंने एक दूसरे से शादी कर ली। साल 2015 में दोनों एक बेटी के माँ बाप बने जिसका नाम उन्होंने अलायना हसन रखा।

जेम्स एंडरसन-डेनियला ल्योड

इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टेस्ट क्रिकेट के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक माना जाता है और इसका प्रमाण यह है कि वो इंग्लैंड के तरफ से टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले एकमात्र गेंदबाज है।

एंडरसन ने डेनियला ल्योड से साल 2006 में मैनचेस्टर के लॉरी होटल में शादी की। डेनियला पेशे से एक मॉडल थी लेकिन उन्होंने एंडरसन से शादी के बाद मॉडलिंग से दूरी बना ली। दोनों ने साल 2009 में अपने पहले बच्चे को जन्म दिया तो वहीं साल 2010 में दूसरें बच्चे के माँ बाप बनें।


जेपी डुमिनी-सुई डुमिनी

साउथ अफ्रीका क्रिकेट के भरोसेमंद बल्लेबाजों में से एक जेपी डुमिनी ने कई सालों से साउथ अफ्रीका के लिए मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी कर काफी योगदान दिया है।

अभी उन्होंने वनडे और टेस्ट से संन्यास ले लिया है और केवल टी20 मैचों में अफ्रीका के लिए खेलते हुए नजर आते है। डुमिनी ने 'सुई' के साथ कई साल रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2011 में शादी की। डुमिनी एक अच्छे क्रिकेटर होने के साथ-साथ एक अच्छे पारिवारिक व्यक्ति भी है और छुट्टियों में ज्यादातर अपने वाइफ- बच्चों के साथ रहना पसंद करते हैं। ये जोड़ी 2 बेटियों के माँ बाप हैं। इनकी एक बेटी का नाम इसाबेला हन्नाह तो वहीं दुसरी का नाम एलेक्सा रोज़ है।

स्टुअर्ट बिन्नी- मयंती लैंगर

स्टुअर्ट बिन्नी और मयंती लैंगर क्रिकेट जगत में सबसे आकर्षक जोड़ियों में से एक है। बिन्नी एक इंटरव्यू के दौरान मयंती से मिले जिसके बाद उन्होंने मयंती को अपने दिल की बात कही।

मयंती पहले फुटबॉल खेला करती थी लेकिन बाद में फीफा के तरफ से बीच फुटबॉल में एंकरिंग करने के प्रस्ताव को मानते हुए वो स्पोर्ट्स ब्रॉडकास्टर बनी और वो सबसे लोकप्रिय महिला स्पोर्ट्स एंकर में से एक है। साल 2012 में दोनों शादी के बंधन में बंधे।