X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आशीष नेहरा ने बताया, क्यों एमएस धोनी हमेशा अपना कमरा खुला रखते हैं

by Saurabh Sharma May 07, 2020 • 17:29 PM

नई दिल्ली, 7 मई | भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि महेंद्र सिंह धोनी मैच के बाद और अपने होटल के कमरे में हमेशा खिलाड़ियों से बात करने को तैयार रहते हैं।

नेहरा ने आकाश चोपड़ा के शो आकाशवाणी पर कहा, "लोग कहते हैं कि धोनी ज्यादा बात नहीं करते। ऐसा नहीं है। मैचों के बाद रात में उनका कमरा हमेशा खुला रहता है। कोई भी उनके कमरे में कभी भी आ सकता है खाना मंगा सकता और बात कर सकता है।"

उन्होंने कहा, "चाहे चेन्नई सुपर किंग्स में हो या भारतीय टीम में। धोनी बातचीत के दौरान बताते हैं कि उनके मुताबिक खिलाड़ी क्या कर सकता है और उसे क्या करने की जरूरत है। और यह खिलाड़ी में एक बदलाव लाने के लिए काफी है।"

नेहरा ने साथ ही अपने पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि गांगुली ऐसे खिलाड़ी थे जो अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते थे।

उन्होंने कहा, "धोनी ने जब कप्तानी शुरू की थी तब उनके पास सीनियर खिलाड़ी थे और उनके सामने चुनौती थी कि वह इसे कैसे संभालते हैं। दादा के पास जूनियर खिलाड़ियों की टीम थी और उन्होंने उनका साथ दिया। वह अपने खिलाड़ियों का साथ देने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।"