X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: नवीन-उल-हक और ब्रैंडन किंग के दम पर वॉरियर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंटस को 8 विकेट से रौंदा

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 12:28 PM

नवीन-उल-हक की बेहतरीन गेंदबाजी और ब्रैंडन किंग के नाबाद अर्धशतक के दम पर गुयाना अमेजन वॉरियर्स ने ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के 22वें मुकाबले में बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 8 विकेट से रौंद दिया। बारबाडोस के 92 रन के जवाब में गुयाना ने 16.4 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 93 रन बनाकर जीत हासिल की। 

गुयाना की आठ मैचों में यह चौथी जीत है, वहीं मौजूदा चैंपियन बारबाडोस की छठी हार है।

Also Read: CPL 2020: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी गई बेकार,त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने दर्ज की लगातार 7वीं जीत

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की शुरूआत बहुत ही खराब और धीमी रही और नवीन-उल-हक की फिरकी में फंसकर 12 ओवरों में सिर्फ 27 रन पर 8 खिलाड़ी आउट हो गए। ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर सबसे सफल बल्लेबाज रहे,उन्होंने 27 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 36 रन बनाए। टीम के 7 बल्लेबाज को दहाई के आंकड़े तक हीं नहीं पहुंच पाए। 

लगातार दूसरे मुकाबले मे ऐसा हुआ जब बारबाडोस की टीन 100 रन के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाई। 

गुयाना के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए नवीन ने 4 ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर 4 विकेट लिए और एक खिलाड़ी को रनआउट किया। इसके अलावा केविन सिनक्लेयर ने 2 विकेट और कप्तान क्रिस ग्रीन के खाते में 1 विेकेट आया।

इसके जवाब में गुयाना ने ब्रैंडन किंग के शानदार अर्धशतक से 22 गेंद बाकी रहते हुए सिर्फ 2 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। किंग ने 49 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 51 रन बनाए।

बारबाडोस के लिए राशिद खान और हेडन वॉल्श ने 1-1 विकेट लिया। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।