Advertisement

वेस्टइंडीज के साथ हुई बड़ी 'बेईमानी', शाहीन अफरीदी की फोटो ने किया पर्दाफाश!

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट को फैंस जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 09, 2022 • 14:02 PM
Cricket Image for Pakistan Vs West Indies Foul With Kyle Meyers On Shaheen Afridi Bowling
Cricket Image for Pakistan Vs West Indies Foul With Kyle Meyers On Shaheen Afridi Bowling (Pakistan vs West Indies)
Advertisement

Pakistan vs West Indies: पाकिस्तान ने मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज को पहले वनडे मुकाबले में शिकस्त दी। पाकिस्तान ने 4 गेंद पहले 306 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। हालांकि, इस जीत के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट का जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। दरअसल, मुल्तान वनडे में वेस्टइंडीज के साथ धोखा हुआ था। आपको जानकर हैरानी होगी कि पहले वनडे में शाहीन अफरीदी की नो बॉल को चेक करने के लिए थर्ड अंपायर किसी और गेंद का रीप्ले देख बैठे थे। 

वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी बैटिंग के तीसरे ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स का विकेट गंवाया। शाहीन अफरीदी ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच कर पवेलियन भेजा था। हालांकि, इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे देख हर कोई हैरान रह गया कि इंटरनेशनल मैच में ऐसा हो  कैसे सकता है। थर्ड अंपयार को काइल मेयर्स के विकेट के बाद शाहीन अफरीदी की नो बॉल चेक करनी थी।

Trending


अफरीदी की नो बॉल चेक भी की गई लेकिन यहीं से सारा बवाल शुरू हुआ। दरअसल, थर्ड अंपायर ने अफरीदी की उस गेंद का रीप्ले नहीं देखा जिस पर काइल मेयर्स आउट हुए थे। वह अफरीदी द्वारा फेंकी गई किसी और गेंद का रिप्ले देखते हुए नजर आए। इस बात का खुलासा काइल मेयर्स की तस्वीर देखकर हुआ। 

दरअसल, अफरीदी की गेंद को रीप्ले जो थर्ड अंपायर देख रहे थे उस वक्त काइल मेयर्स नॉन-स्ट्राइक पर खड़े नजर आए थे। जबकि इस बल्लेबाज को स्ट्राइक पर होना चाहिए था क्योंकि थर्ड अंपायर अफरीदी के आउट होने पर उनकी नो बॉल चेक कर रहे थे। इस बात को फैंस ने पकड़ लिया और उसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट को जबरदस्त ट्रोल किया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement