X close
X close

IPL 2020: किग्स इलेवन पंजाब vs राजस्थान रॉयल्स , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 26, 2020 • 16:23 PM

आईपीएल 2020 , राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब  :मैच डिटेल्स

  • दिनांक - 27 सितंबर ,2020 
  • स्थान - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम 
  • समय - शाम 7:30 बजे IST 

 

Also Read: IPL 2020: वीरेंद्र सहवाग ने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों पर कसा तंज,बोले तेजी के लिए ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत 

राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब मैच प्रीव्यू :


अभी तक के सीजन में  दोनों ही टीमों का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। किंग्स इलेवन  पंजाब को अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों सुपर ओवर में हार मिली थी लेकिन टीम ने उस मैच में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया था। दूसरे मुकाबलें  में टीम ने बेहतरीन ढंग से वापसी करते हुए बैंगलोर  की टीम को हराया। दूसरी तरफ अगर हम राजस्थान रॉयल्स की बात करे तो उन्होंने आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराया।


राजस्थान रॉयल्स 

राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 में अपने अभियान की शुरुआत धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई को किया है । अगर टीम की बल्लेबाजी की बात करे तो पिछले मैच में संजू सैमसन और कप्तान स्टीव ने टीम के लिए धमाकेदार पारी खेली।  इसके अलावा रोबिन उथप्पा और डेविड मिलर को भी बल्लेबाजी में योगदान देना होगा। पिछले मैच में जोफरा आर्चर ने भी अंतिम के ओवरों में जोरदार शॉट जमाए  थे। 

टीम की गेंदबाजी की बात करे तो जोफरा आर्चर की अगुवाई में राजस्थान की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।  जयदेव उनादकट और टॉम कुरेन  ने भी मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी हलांकि  टॉम कुरेन  के खिलाफ चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तीन छक्के जमाएं थे। 


किंग्स इलेवन पंजाब

बैंगलोर  के खिलाफ हुए पिछले मैच में कप्तान केएल  राहुल ने 132 रनों की नाबाद पारी खेली थी। राहुल के अलावा उनके साथी ओपनिंग बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे  है। टीम को अभी भी निकोलस पूरण  और ग्लेन मैक्सवेल से कुछ खास योगदान नहीं मिला है।

पंजाब की गेंदबाजी की बात करे तो तेज भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम के लिए किफायती गेंदबाजी की है।  इसके अलावा तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने भी  उनका अच्छ साथ दिया है। इसके अलावा टीम के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने अपने लेग स्पिन से सबको प्रभावित किया है। इसके अलावा ऑलराउंडर कृष्णापा गौतम और लेग  स्पिनर मुरुगन आश्विन भी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है।


HEAD  TO HEAD :


कुल मुकाबलें - 19 

राजस्थान रॉयल्स - 10 

किंग्स इलेवन पंजाब - 9 

 

टीम न्यूज  -

राजस्थान रॉयल्स - विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने क्वारंटीन से बाहर आकर अभ्यास  शुरू कर दिया है और उनका इस मैच में खेलना लगभग तय है। 

किंग्स इलेवन पंजाब - पंजाब की टीम में किसी भी खिलाड़ी  को लेकर कोई चोट की समस्या नहीं है और सभी फिट है। 

मौसम का हाल - मैच के दिन यहां का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। 

पिच रिपोर्ट - शारजाह की विकेट बल्लेबाजों को काफी मदद देती है। यहां की बाउंड्री काफी छोटी है और चेन्नई के और राजस्थान के बीच हुए मैच में दोनों ही टीमों ने 200 रनों के आकड़े को छुआ था। 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

किंग्स इलेवन पंजाब

लोकेश राहुल (कप्तान व विकेटकीपर ), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन / क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल

राजस्थान रॉयल्स 

रॉबिन उथप्पा, यशस्वी  जैसवाल , संजू सैमसन (विकेटकीपर ), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर / जोस बटलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, राहुल तेवतिया, जयदेव उनादकट

 

राजस्थान रॉयल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब फैंटेसी इलेवन:

विकेटकीपर - केएल राहुल (उप-कप्तान), संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर

बल्लेबाज - मयंक अग्रवाल, स्टीव स्मिथ

ऑलराउंडर्स - ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम, राहुल तेवतिया

गेंदबाज - मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई, जोफ्रा आर्चर