X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रणजी ट्रॉफी : कर्नाटक ने 276 रनों की बढ़त बनाई

by Sahir Usman Jan 26, 2019 • 23:26 PM

बेंगलुरू, 26 जनवरी - श्रेयस गोपाल (61 नाबाद) और अभिमन्यु मिथुन (35 नाबाद ) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर कर्नाटक ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जारी रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में सौराष्ट्र के खिलाफ 276 रनों की बढ़त बना ली है। कर्नाटक ने शनिवार को तीसरे दिन का खेल सामप्त होने तक दूसरी पारी में आठ विकेट पर 237 रन बना लिए हैं और पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर उसकी कुल बढ़त 276 रनों की हुई है।

दूसरी पारी में मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही। उसने अपना पहला विकेट रविकुमार समर्थ के रूप में 10 के कुल योग पर खोया। समर्थ को तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट ने आउट किया ।

आस्ट्रेलिया के दौर पर टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने 46 रन बनाकर कर्नाटक की पारी को संभालने का प्रयास लेकिन दूसरी ओर नियमित अंतराल पर विकेट गिरे। अग्रवाल को पवेलियन भेजकर धर्मेद्रसिंह जडेजा ने मेजबान टीम को तगड़ा झटका दिया। कप्तान मनीष पांडे भी केवल 26 रनों का योगदान दे पाए। 

कर्नाटक की लड़खड़ाती पारी को छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए गोपाल ने संभाला। उनका साथ सात विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिथुन ने दिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच नौवें विकेट के लिए 61 रनों की साझेदरी हो चुकी है। 

मेहमान टीम की ओर से उनादकट और जडेजा ने तीन-तीन जबकि प्रेरक मंकड ने दो विकेट चटकाए।

इससे पहले, दिन का खेल शुरू होने पर सौराष्ट्र ने अपनी पहली पारी में शुक्रवार के स्कोर सात विकेट पर 227 रनों से आगे खेलना शुरू किया। मेजबान टीम के गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और नौ रन के भीतर ही कर्नाटक के तीन विकेट गिरा दिए ।

कर्नाटक के गेंदबाज रोनित मोर ने सबसे अधिक छह विकेट लिए। इसके अलावा, मिथुन को तीन और गोपाल को एक विकेट मिला। 


आईएएनएस