Advertisement
Advertisement

'मैं विराट कोहली का फैन हूं लेकिन ये सच है', फैन ने गजब बताई सचिन तेंदुलकर की महानता

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) की तुलना करते हुए किंग कोहली के एक फैन ने बताया है कि आखिर क्यों सचिन तेंदुलकर महान हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 18, 2022 • 19:30 PM
Cricket Image for Sachin Tendulkar Is Greater Than Virat Kohli A Twitter User Shared A Meme
Cricket Image for Sachin Tendulkar Is Greater Than Virat Kohli A Twitter User Shared A Meme (Sachin Tendulkar and Virat Kohli)
Advertisement

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और विराट कोहली (Virat Kohli) क्रिकेट के इतिहास के दो सबसे महानतम बल्लेबाज हैं। दोनों खिलाड़ियों की अक्सर फैंस और क्रिकेट पंडित तुलना करते हैं कुछ लोग कहते हैं सचिन तेंदुलकर बड़े प्लेयर हैं तो कुछ लोगों का वोट विराट कोहली को जाता है। बहरहाल सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है वहीं विराट कोहली अभी भी खेल के तीनों फॉर्मेट में सक्रिय रूप से खेल रहे हैं।

थोड़ा पीछे चलते हैं लगभग तीन साल पहले, जब विराट कोहली अपनी फॉर्म के चरम पर थे तब फैंस का मानना ​​​​था कि विराट कोहली 100 इंटरनेशनल शतकों के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। हालांकि, वक्त पलटा और अब कोहली ने नवंबर 2019 में अपना 70 वां इंटरनेशनल शतक लगाने के बाद से एक भी शतक नहीं लगाया है।

Trending


विराट कोहली की फॉर्म में गिरावट आई है। हालांकि, ऐसा कहना गलत होगा कि विराट रन ही नहीं बना रहे हैं, लेकिन फैंस को वो विराट नहीं नजर आ रहे हैं जैसे वो पहले थे गेंदबाजों पर पूरी तरह से हावी। एक ट्विटर यूजर जो विराट कोहली का बड़ा फैन मालूम पड़ता है उसने एक मीम शेयर करते हुए बड़ी बात बताई है।

यह भी पढ़ें: एक वेटर ने सुधारी थी सचिन तेंदुलकर की बैटिंग

vkgoat18 नाम के इस यूजर ने बताया है कि आखिरकार क्यों सचिन तेंदुलकर को विराट कोहली से बड़ा बल्लेबाज कहा जाना चाहिए। यूजर ने बताने की कोशिश की है कि जब सचिन तेंदुलकर क्रिकेट खेलते थे तब कई टॉप लेवल के खिलाड़ी खेलते थे।

ट्विटर यूजर ने बताया कि कैसे सचिन के सिलेबस में मुरलीधरन, मैकग्रा, शेन बॉन्ड, शेन वार्न, ब्रेट ली, शोएब अख्तर, शॉन पोलक, वसीम अकरम, कर्टली एम्ब्रोस,डेनियल विटोरी, एलन डोनाल्ड और वकार यूनिस थे। वहीं विराट कोहली के सिलेबस में स्टेन, स्टार्क, रबाडा, ब्रॉड, लियोन, एंडरसन, बोल्ट और कमिंस शामिल थे।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement