X close
X close

IPL के बाद शुरू होने वाली इस बड़ी T-20 लीग पर मंडराया कोरोना का साया

By Shubham Shah
Nov 03, 2020 • 13:22 PM

श्रीलंका के पहले घरेलू टी-20 लीग यानि लंका प्रीमियर लीग पर एक बार फिर से संकट के बादल छा गए है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत 21 नवंबर को होने वाली थी और इसका फाइनल मुकाबला 13 दिसंबर को खेला जाना था लेकिन एक बड़ी खबर के अनुसार लीग की तारीख फिर से बढ़ा दी गई है और अब यह अपने निर्धारित समय पर शुरू नहीं होगी। 

खबरें की माने तो इस टूर्नामेंट को 23 दिन तक खेला जाना था लेकिन श्रीलंका के स्वास्थ्य विभाग के तरफ से आई के अड़चन के कारण अब इसमें थोड़ी देर हो सकती है। कहा जा रहा है कि श्रीलंक क्रिकेट बोर्ड के अधिकारीयों को वहां के स्वास्थ्य मंत्रालय के तरफ से अनुमति नहीं मिलने के कारण उन्हें परेशानी आ रही है। पहले यह तय हुआ था की सभी खिलाड़ियों को 4 नवंबर से 14 तक दिन क्वारंटीन में रखा जाएगा और उसके बाद वो इस लीग में हिस्सा लेंगे लेकिन श्रीलंका के स्वास्थय विभाग ने अभी तक इसकी मंजूरी नहीं दी है। उनके माने तो सरकार कोरोना को लेकर कोई लापरवाही नहीं बरतना चाहती और वो चाहती है कि सभी खिलाड़ी बेहतर रहे। 

Also Read: RCB के लिए लगातार तीन मैच जीतकर IPL 2020 जीतना संभव नहीं: माइकल वॉन

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी मोहन डी सिल्वा ने इंटरव्यू के दौरान बातचीत करते हुए कहा कि अगर इस लीग की तारीख आगे बढ़ती है तो फिर से इसका सभी चीजों में अधिक पैसे खर्च होंगे और साथ में तब टूर्नामेंट में खेलने वाले सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे या नहीं यह कहना भी मुश्किल है। 

डी सिल्वा ने कहा कि यह लीग केवल दो मैदानों पर खेला जाएगा जिसमें हंबनटोटा और पाल्लेकल का मैदान शामिल है और सभी खिलाड़ियों को बायोसिक्योर बबल में रखा जाएगा।  आगे बात करते हुए डी सिल्वा ने कहा कि बोर्ड लगातार कोशिश कर रही है कि उन्हें जल्द से जल्द अनुमति मिले लेकिन सरकार के तरफ से कोई बयान नहीं आ रहा है।