Advertisement

रसल बनाम राशिद की लड़ाई में कौन मारेगा बाज़ी (प्रीव्यू)

Punjab Kings: अहमदाबाद, 12 मई (आईएएनएस) आईपीएल 2024 में सोमवार को गुजरात टाइटंस का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा जो इस सीज़न प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं दूसरी ओर पिछले मैच में शानदार जीत

IANS News
By IANS News May 12, 2024 • 18:10 PM
Mullanpur: IPL match between Punjab Kings and Gujarat Titans at PCA stadium
Mullanpur: IPL match between Punjab Kings and Gujarat Titans at PCA stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Punjab Kings:

अहमदाबाद, 12 मई (आईएएनएस) आईपीएल 2024 में सोमवार को गुजरात टाइटंस का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स से होगा जो इस सीज़न प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं दूसरी ओर पिछले मैच में शानदार जीत दर्ज करने वाली गुजरात के सामने प्‍लेऑफ़ में जगह बनाने की चुनौती है। तो चलिए इस मैच से जुड़े आंकड़ों पर एक नज़र डालते हैं:

रसल बनाम राशिद की लड़ाई

Trending


इस मैच में आंद्रे रसल बनाम राशिद ख़ान की सबसे अहम लड़ाई होगी। रसल ने इस सीज़न जहां लेग स्पिनरों के ख़‍िलाफ़ सुधार किया है, आईपीएल इतिहास में वह राशिद के ख़‍िलाफ़ संघर्ष करते दिखे हैं जहां पर उन्‍होंने 22 गेंद में केवल 23 रन बनाए हैं और तीन बार विकेट गंवाया है। हालांकि आईपीएल के बाहर राशिद के ख़‍िलाफ़ रसल का अच्‍छा प्रदर्शन है, जहां पर उन्‍होंने 20 गेंद में 44 रन बनाए हैं और केवल एक बार विकेट गंवाया है। रसल का राशिद के ख़‍िलाफ़ स्‍ट्राइक रेट आईपीएल में किसी गेंदबाज़ के ख़‍िलाफ़ तीसरा सबसे कम है। रसल का राशिद के ख़‍िलाफ़ आक्रामक शॉट प्रतिशत 47 है जो किसी गेंदबाज़ के ख़‍िलाफ़ उनका सबसे कम है, जिससे पता चलता है कि यह मैचअप कितना अहम है।

शुभमन को रास आता है अहमदाबाद

शुभमन गिल ने शुक्रवार को शतक लगाकर घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड बना दिया है। शुभमन ने अहमदाबाद में तीसरा शतक लगाया था जो एक मैदान पर सबसे अधिक टी20 शतकों का रिकॉर्ड है। शुभमन का अहमदाबाद में टी20 में 72 का औसत है जो टी20 इतिहास में तीसरा सबसे अधिक है। शुभमन ने यहां पर पिछले दो वर्षों में 168 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं जो घर में किसी बल्‍लेबाज़ का सबसे अधिक है। शुभमन घर के इस रिकॉर्ड को और बेहतर बनाने उतरेंगे और अपनी टीम को प्‍लेऑफ़ में क्‍वा‍ल‍िफ़ाई कराने के लिए लड़ाई लड़ेंगे।

पावरप्‍ले में गुजरात टाइटंस का कमाल

बेंगलुरु के ख़ि‍लाफ़ बल्‍लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों पावरप्‍ले में ख़राब प्रदर्शन के बाद गुजरात नेे चेन्नई के ख़‍िलाफ़ बेहतरीन वापसी की। आरसीबी के ख़‍िलाफ़ बेंगलुरु में उन्‍होंने पावरप्‍ले में 92 रन लुटाए और केवल 23 रन बना सके। हालांकि सीएसके के ख़‍िलाफ़ उन्‍होंने 43 रन देकर चार विकेट झटके और बल्‍ले से बिना कोई विकेट गंवाए 58 रन बनाए। जीत में इनका पावरप्‍ले में 82 की औसत है और हार में यह औसत 24 की हो जाती है। साई सुदर्शन को ओपनिंग पर लाने और संदीप वारियर, उमेश यादव के नई गेंद संभालने के बाद उनकी पावरप्‍ले की समस्‍या ख़त्‍म हो गई है।


Cricket Scorecard

Advertisement