Advertisement
Advertisement

टीम की लगातार गलतियों का नुकसान उठाना पड़ा:संगकारा

Arun Jaitley Stadium: नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस) आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी हार के बाद क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा का मानना ​​है कि उनकी टीम लगातार कुछ गलतियां कर रही है जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा

IANS News
By IANS News May 08, 2024 • 15:30 PM
New Delhi: IPL match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals at Arun Jaitley Stadium
New Delhi: IPL match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals at Arun Jaitley Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Arun Jaitley Stadium:

नई दिल्ली, 8 मई (आईएएनएस) आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स की लगातार दूसरी हार के बाद क्रिकेट निदेशक कुमार संगकारा का मानना ​​है कि उनकी टीम लगातार कुछ गलतियां कर रही है जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है।

अभी कुछ समय पहले, आरआर अंक तालिका में शीर्ष पर थी और आईपीएल 2024 प्लेऑफ़ में प्रवेश करने वाली पहली टीम बनने के लिए पूरी तरह तैयार थी। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद से एक रन की हार में लक्ष्य का पीछा करने में असमर्थता और अब डीसी से 20 रन की हार का मतलब है कि आरआर लगातार हार रही है। इसके अलावा, दिल्ली में मामूली दिक्कतों के कारण उन्हें ध्रुव जुरेल और शिमरॉन हेटमायर की सेवाएं नहीं मिल पाईं।

Trending


संगकारा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "ठीक है, यह कठिन है; हार होती रहती है। हमने सीज़न की शुरुआत में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, यहाँ कुछ रुकावटें आईं, लेकिन टूर्नामेंट इसी तरह आगे बढ़ता है। आपको अपने खेल में शीर्ष पर रहना होगा।''

उन्होंने कहा,"मुझे लगता है कि हम बहुत सी आकस्मिक गलतियाँ कर रहे हैं। हमें अपनी योजनाओं के साथ धैर्य रखना होगा, और वास्तव में कार्यान्वयन पर भरोसा करना होगा। यदि आप गेंदबाजी कर रहे हैं, तो आपको प्रयास करने के लिए यहां या वहां बॉउंड्री को बचाना होगा।''

जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल के अर्द्धशतक और ट्रिस्टन स्टब्स की शानदार 41 रन की पारी की बदौलत डीसी 221/8 पर पहुंची लेकिन आरआर के पास संजू सैमसन की 46 गेंदों में 86 रन की शानदार पारी को छोड़कर जुरेल और हेटमायर की अनुपस्थिति में बल्लेबाजी करने के लिए कोई नहीं था। .

यशस्वी जयसवाल और जोस बटलर पावर-प्ले के अंदर आउट हो गए, जबकि रियान पराग, शुभम दुबे, रोवमैन पॉवेल और नवोदित डोनोवन फरेरा ने सैमसन को वांछित समर्थन नहीं दिया। अक्षर और कुलदीप के साथ मिलकर डीसी ने 7-10 ओवरों में सिर्फ 25 रन देकर धीमी गति से ही रन दिए।

संगकारा ने कहा, "पावर-प्ले में वास्तव में अच्छी शुरुआत नहीं हुई, लेकिन फिर से, संजू सैमसन, रियान पराग, शुभम दुबे, इन सभी ने वास्तव में एक दिलचस्प लक्ष्य का पीछा करने में योगदान दिया। लेकिन एक बार जब आप बहुत सी आकस्मिक गलतियाँ करते हैं और कई डॉट बॉल भी खेलते हैं तो यह थोड़ा कठिन हो जाता है।"

गेंद के साथ, रविचंद्रन अश्विन, जो सीज़न में सिर्फ दो विकेट लेकर मैच में आए थे, ने डीसी के लिए मंदी का कारण बनने के लिए 3-24 विकेट लिए। 14-17 ओवर के बीच आरआर ने सिर्फ 22 रन दिए। लेकिन डीसी ने 18वें ओवर में 21 रन बटोरे, जिससे आखिरी दो ओवरों में 14 और 18 रन आने का रास्ता साफ हो गया।

"मुझे लगा कि हमने इस मैच के बीच में शानदार गेंदबाजी की, विशेषकर अश्विन और युजी (चहल) ने फिर से दिखाया कि वह कितना अच्छा है। लेकिन मुझे लगता है कि कुछ अतिरिक्त रन दिए गए, अंत में ट्रिस्टन स्टब्स की कुछ अच्छी बल्लेबाजी के लिए धन्यवाद और फ़्रेज़र-मैकगर्क शीर्ष पर है, लेकिन फिर भी 220 के साथ, यह यहाँ पार स्कोर था।

संगकारा ने कहा, "युजी ने ऋषभ और दो बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, और ऐश ने वहां गेंदबाजी की जहां हम चाहते थे कि वह गेंदबाजी करे। संभवत: इस पिच पर अंतिम छोर पर, हमने स्पिन को थोड़ा अधिक गहराई से लिया और यह कुछ ऐसा है जिसे हम आजमा सकते हैं और संबोधित कर सकते हैं। लेकिन ऐश ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। ''

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टी20 सीरीज के कारण बटलर लीग चरण के अंत में टीम छोड़ने को तैयार हैं, संगकारा ने कहा कि सलामी बल्लेबाज उन्हें बताएंगे कि वह कब तक टूर्नामेंट में टीम के साथ रह सकते हैं।

"ठीक है, हमें इसके साथ वैसे ही रहना होगा जैसे यह है। हर कोई खेलने के लिए तैयार है, और अच्छी तरह से प्रशिक्षण ले रहा है। हम सभी को तैयार कर रहे हैं और उस आकस्मिकता के बारे में भी सोच रहे हैं। अगर ऐसा होता है, तो ऐसा होता है। अन्यथा आगे बढ़ना होगा। इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के पास एक समय सीमा है, और हम इसके बारे में बात करेंगे, इसलिए वह हमें बताएंगे कि समय सीमा कब है।"

12 अप्रैल को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना करने के लिए चेन्नई जाने से पहले आरआर के पास अब चार दिन का ब्रेक है। संगकारा ने जोर देकर कहा कि लगातार हार के बाद टीम में घबराहट पैदा करने का समय नहीं है।

उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि हमारी टीम में गुणवत्ता है, और हमें बस कड़ी मेहनत करते रहना है, तैयार रहना है और दिन के अंत में, यह कार्यान्वयन के बारे में है। यदि आप इसे दिन पर सही तरीके से प्राप्त करते हैं और आप इसे निष्पादित करते हैं दूसरे पक्ष से बेहतर, आप जीत के साथ जाएंगे, हमें बस थोड़ा और अनुशासित होना होगा। "


Cricket Scorecard

Advertisement