X close
X close
Indibet

T20 World Cup: पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से रौंदा, हारिस रऊफ बने जीत के हीरो

IANS News
By IANS News
October 26, 2021 • 23:33 PM View: 397

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में मंगलवार को यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया। यहां पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट पर 134 रन बनाए थे। इसके जवाब में लक्ष्यों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 18.4 ओवरों में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर लिया। मैच के हीरो रहे शोएब मलिक (26) और आसिफ अली (27) की शानदार साझेदारी की वजह से टीम की एक बार फिर जीत हुई। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार जीत दर्ज की।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए, जबकि ट्रेंट बौल्ट, जेम्स नीशाम और मिशेल सेंटनर ने एक-एक विकेट लिया।

शारजाह की धीमी पिच पर लक्ष्य का पीछा का करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और कप्तान बाबर आजम ने एक चौके की मदद से 9 रन बनाकर टिम साउदी के गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इस तरह पाकिस्तान ने पावर प्ले में एक विकेट खोकर 30 रन बनाए। इस बीच, मोहम्मद रिजवान क्रिज पर डटे रहे और पाकिस्तान की पारी को बढ़ाते चले गए।

इसके थोड़ी देर बाद ही फखर जमान ने अच्छी बल्लेबाजी की और सोढ़ी की गेंद पर एक जबरदस्त छक्का लगाया लेकिन उसी ओवर में जमान (11) को सोढ़ी ने अपना शिकार बना लिया। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद हफीज, कॉनवे द्वारा लिए गए शानदार कैच के बाद आउट हो गए। इसके बाद, जल्द ही रिजवान भी पांच चौके की मदद से 34 गेंदों पर 33 रन बनाकर सोढ़ी की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद आखिर तक मलिक और अली ने खेलकर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस मैच में दोनों के बीच सफल 48 रनों की साझेदारी हुई।

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत शारजाह की धीमी पिच पर बेहद खराब रही और टीम ने पावर प्ले में एक विकेट के नुकसान पर 42 रन बनाए। इस दौरान, रऊफ ने मार्टिन गप्टिल को जल्द ही आउट कर दिया। इसके बाद डेरिल मिशेल ने एक चौक और दो छक्कों की मदद से 20 गेंदों में 27 रन बनाकर वसीम की गेंद पर आउट हो गए। चौथे नंवर पर बल्लेबाजी के लिए आए जेम्स नीशाम को जल्द ही हफीज ने पवेलियन भेज दिया।

पाकिस्तान की जबरदस्त गेंदबाजी के कारण न्यूजीलैंड टीम का रन रेट लगातार गिरता रहा। लेकिन कप्तान केन विलियमसन और डेवोन कॉनवे मैदान पर डटे रहे और इन दोनों के बीच 34 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद विलियम्सन 25 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद कॉनवे (27), ग्लेन फिलिप्स (13) और टिम सेफर्ट (8) ने रन बनाकर टीम का स्कोर 134 रनों तक पहुंचाया। 

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

पाकिस्तान की ओर से हारिस रऊफ ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके, जबकि इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज ने एक-एक विकेट लिया। पिछले मैच के हीरो रहे शाहीन शाह अफरीदी को इस मैच में एक विकेट से ही संतुष्ट होना पड़ा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo