X close
X close
Indibet

प्रैक्टिस मैच: भारत ने पहले दिन बनाए 306 रन, इन दो खिलाड़ियों का रहा जलवा

IANS News
By IANS News
July 20, 2021 • 23:41 PM View: 2269

विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल (रिटायर आउट 101) के शानदार शतक और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (75) के अर्धशतक के दम पर इंडियंस (भारतीय टीम) ने यहां रिवरसाइड ग्राउंड पर काउंटी एकादश के खिलाफ खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन मंगलवार को पहली पारी में नौ विकेट पर 306 रन बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम एकमात्र अभ्यास मैच खेल रही है। इसमें कप्तान विराट कोहली चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा कमान संभाल रहे हैं। स्टंप्स तक जसप्रीत बुमराह तीन और मोहम्मद सिराज एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

Trending


काउंटी एकादश की ओर से क्रैग माइल्स ने तीन विकेट लिए जबकि लिंडन जेम्स और लियाम पैटरसन व्हाइट को दो-दो विकेट मिला तथा जैक कारसन को अबतक एक विकेट मिला है। इससे पहले, इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन उसे रोहित (9) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद मयंक अग्रवाल भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और 35 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आउट हुए।

चेतेश्वर पुजारा भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके और 47 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 21 रन बनाकर तीसरे बल्लेबाजी के रूप में आउट हुए। नए बल्लेबाज के रूप में उतरे हनुमा विहारी ने कुछ देर क्रीज पर बिताया लेकिन वह भी 71 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

हालांकि, इसके बाद राहुल ने जडेजा के साथ मिलकर इंडियंस की पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 127 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी और बड़ी होती उससे पहले ही राहुल 150 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाकर रिटायर आउट हो गए। फिर जडेजा ने एक छोर से पारी को संभाला और टीम को मजबूत स्कोर तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई।

जडेजा जहां एक छोर से पारी को संभाले रहे थे वहीं दूसरे छोर से पहले शार्दुल ठाकुर (20) और फिर अक्षर पटेल (0) ने अपने विकेट गंवा दिए। जडेजा भी इसके कुछ देर बाद माइल्स का शिकार बन 146 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के के सहारे 75 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दिन का खेल खत्म होने से कुछ देर पहले उमेश यादव (12) नौंवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo