X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत के बाद कोहली हुए खुश, अपने टीम के लिए कही ये बातें

by Vishal Bhagat Jun 06, 2019 • 16:20 PM

6 जून। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 में विजयी आगाज के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम की तारीफ करते हुए इसे पेशेवर जीत बताया है।

भारत ने बुधवार को विश्व कप के अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराकर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 227 रनों पर रोक दिया और फिर 47.3 ओवरों में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, "इंतजार काफी लंबा था और फिर हमने इस तरह का मैच खेला जो कि काफी चुनौतीपूर्ण रहा। हमारे लिए जीत से शुरुआत करना महत्वपूर्ण था।" 

उन्होंने कहा, "रन रेट ज्यादा नहीं थी, लेकिन अगर आप मैच को देखें और जिस तरह से पिच का व्यव्हार रहा, वह काफी चुनौतीपूर्ण था। रोहित की पारी विशेष थी। मैं केवल इतना ही कहना चाहूंगा कि यह एक पेशेवर जीत थी। 

भारतीय कप्तान ने मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले अपने गेंदबाजों युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की। 

चहल ने 51 रन देकर चार विकेट, जबकि बुमराह ने 35 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

कोहली ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो जसप्रीत अलग ही स्तर की गेंदबाजी करते हैं। बल्लेबाज हमेशा उनकी गेंदों के आगे दबाव महसूस करते हैं।" 

उन्होंने कहा, "नई गेंद से गेंदबाजी निश्वित रूप से काफी शानदार रही। मैंने वनडे क्रिकेट में अमला को इस तरह से आउट होते हुए नहीं देखा। क्विंटन डी कॉक का विकेट भी शानदार था। चहल ने शानदार गेंदबाजी की।" 

भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 144 गेंदों में नाबाद 122 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस शतकीय पारी के दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाए। कोहली ने रोहित के इस शतक को 'सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी' बताया। 

भारतीय कप्तान ने कहा, "मेरी नजर में विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंटों के पहले मैच में ही इस तरह के दबाव में ऐसी पारी खेलना, सर्वश्रेष्ठ वनडे पारी है।"