"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

शाहरुख खान और प्रीति जिंटा की टीमों ने CPL 2020 में मचाया धमाल, विरोधी टीमों पर बरपा रही हैं कहर

By Saurabh Sharma
Aug 31, 2020 • 18:30 PM

भले ही कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) 2020 में स्पिनर प्रवीण तांबे के अलावा कोई और भारतीय क्रिकेटर नहीं खेल रहा। लेकिन इस टूर्नामेंट में भारतीय मालिकों के टीमों ने धमाल मचाया हुआ है। अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर डाले तो पहले स्थान पर मशहूर बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और एक्ट्रेस जूही चावला की टीम त्रिनबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) है और दूसरे नंबर पर बेहतरीन बॉलीवुड एक्ट्रेस  प्रीति जिंटा की टीम सेंट लूसिया जॉक्स काबिज है। सीपीएल के इस सीजन में आधे से ज्यादा मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें लगातार अच्छे प्रदर्शन कर रही हैं। 

शाहरुख खान  की त्रिनबागो नाईट राइडर्स  के  कप्तान कीरोन पोलार्ड है और अभी तक इनकी टीम ने  इस टूर्नामेंट में बेजोड़ प्रदर्शन किया है। टीकेआर ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 6  मैच खेले है जिसमें उन्होंने सभी मैचों में जीत हासिल करते हुए 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर विराजमान है। नाइट राइडर्स की टीम ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम में कीरोन पोलार्ड,सुनील नारायण,ड्वेन ब्रावो और कॉलिन मुनरो जैसे स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं। 

Also Read: जेम्स एंडरसन बोले,विराट कोहली के खिलाफ गेंदबाजी करना बहुत मुश्किल, लेकिन 2021 के लिए हूं तैयार

प्रीति जिंटा की टीम सेंट लूसिया जॉक्स की कमान डैरेन सैमी के हाथों है। उनकी टीम ने अभी तक टूर्नामेंट में 7 मैच खेले है जिसमें 5 जीत के साथ 10 पॉइंट लेकर  पॉइंट्स टेबल पर दूसरे स्थान पर है। सेंट लूसिया की टीम में बेशक ज्यादा बड़े नाम नहीं हैं,लेकिन डैरेन सैमी की कप्तानी में टीम को अब तक मिली जीत में हर खिलाड़ी स्टार बनकर उभरा है। टीम की सबसे बड़ी ताकत उसकी गेंदबाजी रही है। इस सीजन अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में दो सेंट लूसिया के हैं। तेज गेंदबाज स्कॉट कुगैलाइन ने 11 और मोहम्मद नबी ने 10 विकेट हासिल किया है। 

दोनों ही टीमों ने अपने शानदार प्रदर्शन से सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब देखने वाली बात होगी कि दोनों में से कौन सी टीम लीग स्टेज के अंत में पॉइट्स टेबल में टॉप पर रहती है। 

इस सीजन में दोनों टीमें एक बार भीड़ चुकी है जिसमें टीकेआर की टीम ने सेंट लूसिया जॉक्स की टीम को 6 विकेटों से हरा दिया था। यह देखना दिलचस्प होगा की जब दोनों ही टीमें 5 सितंबर को एक दूसरे से दोबारा भिड़ती है तो किस टीम का पलड़ा भारी होता है।

बता दें कि Cricketnmore.com इस सीजन सेंट लूसिया जॉक्स का एसोसिएट स्पॉंसर है। 
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।