"
X close
X close

इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट में स्मार्टवॉच पहनना अंपायर रिचर्ड केटलब्रो को पड़ा भारी,ICC एसीयू ने की पूछताछ

By Saurabh Sharma
Aug 15, 2020 • 15:55 PM

साउथैम्पटन, 15 अगस्त | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की भ्रष्टाचार रोधी ईकाई (एसीयू) ने इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अंपायरिंग कर रहे मैदानी अंपायर रिचर्ड केटलब्रो से बातचीत की है। केटलब्रो स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर अंपायरिंग करने के लिए आए थे। 

अंपायर केटलब्रो को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहले सत्र के दौरान स्मार्ट वॉच पहने देखा गया। हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का अहसास भी हो गया और उन्होंने ना सिर्फ अपनी स्मार्ट वॉच को हटा दिया बल्कि इसके बारे में आईसीसी की एसीयू को भी सूचित कर दिया।

Also Read: 2021 में होने वाली भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की मेजबानी करने को तैयार श्रीलंका

आईसीसी की एसीयू ने इसे नियमों का एक छोटा सा उल्लंघन मानते हुए उन्हें कुछ नियम समझाकर जाने दिया। लंच के बाद जब टीमें मैदान पर उतरी तब रिचर्ड स्मार्टवॉच नहीं पहने हुए थे।

क्रिकेट मैच में ऐसी घटना पहली बार देखने को नहीं मिली है। इससे पहले, 2018 में पाकिस्तान के खिलाड़ियों से भी अधिकारियों ने पूछताछ की थी जब वे लॉर्डस टेस्ट के दौरान स्मार्टवॉच पहनकर मैदान पर खेल रहे थे।

नियम के अनुसार, खेल शुरू से पहले दिन की शुरूआत में खिलाड़ी व अधिकारी अपने फोन व ऐसी इलेक्ट्रॉनिक चीजों को अधिकारियों के पास जमा करा देते हैं।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।