X close
X close

VIDEO: बस 6 kph दूर, 155kph की गेंद फेंककर उमरान मलिक बने शोएब अख्तर

Umran Malik ने श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका को 155kph की गेंद पर आउट किया। उमरान मलिक ने शोएब अख्तर के अंदाज में विकेट का जश्न मनाया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 04, 2023 • 11:55 AM

Umran Malik 155kph: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 163 रनों का बचाव कर लिया। डेब्यू कर रहे शिवम मावी ने 4 विकेट लेकर ड्रीम डेब्यू किया वहीं रफ्तार के सौदागर उमरान मलिक (Umran Malik) ने भी 2 विकेट लेकर श्रीलंकाई टीम की कमर तोड़ दी। जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज ने श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka) को जिस गेंद पर आउट किया उसकी रफ्तार 155kph दर्ज की गई।

अपने स्पैल के आखिरी ओवर में उमरान मलिक ने दासुन शनाका को अपनी रफ्तार भरी गेंदों से परेशान किया। हालांकि, श्रीलंका के कप्तान ने उमरान मलिक की दूसरी गेंद पर छक्का जड़कर कुछ हदतक दबाव कम करने का काम किया लेकिन, इसके बाद उमरान मलिक ने जबरदस्त वापसी की और 155kph गेंद पर दासुन शनाका को आउट कर दिया।

Trending


दासुन शनाका ने लाइन पर से ही गेंद को हिट करने की कोशिश की लेकिन एक्स्ट्रा कवर पर तैनात युजवेंद्र चहल के हाथों में गेंद समा गई। दासुन शनाका को आउट करने के बाद उमरान मलिक ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की तरह अपनी बांहे फैलाकर विकेट का जश्न मनाया।

यह भी पढ़ें: IND Vs SL: हार्दिक पांड्या गुस्से से चिढ़े, संजू सैमसन की आंखों में भर गए आंसू, देखें वीडियो

बता दें कि फैंस को उम्मीद है कि उमरान मलिक शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद फेंकने के वर्ल्ड रिकॉर्ड (161.3kph) को तोड़ सकते हैं। वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका टीम 160 रन ही बना सकी और मुकाबले को 2 रनों से हार गई। उमरान मलिक ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट झटके।