X close
X close
Indibet

अनाधिकारिक टेस्ट : शुभमन गिल, विहारी ने इंडिया-ए को बचाया

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 30, 2020 • 21:05 PM View: 603

क्राइस्टचर्च, 30 जनवरी | युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान हनुमा विहारी की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंडिया-ए ने यहां हागले ओवल मैदान पर खेले जा रहे पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को न्यूजीलैंड-ए के खिलाफ अपनी पहली पारी में किसी तरह 216 रन बनाए। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने भी दो विकेट खोकर 105 रन बना लिए हैं।

विल यंग 26 और एजाज पटेल एक रन बनाकर खेल रहे हैं। मेजबान टीम ने कप्तान हैमिश रदरफोर्ड (28) और राचिन रवींद्र (47) के विकेट खो दिए। मेजबान टीम के कप्तान को ईशान पोरेल ने आउट किया जबकि रवींद्र को मोहम्मद सिराज ने पवेलियन की राह दिखाई।

इससे पहले, न्यूजीलैंड-ए ने टॉस जीतकर इंडिया-ए को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। भारत की सलामी जोड़ी- मयंक अग्रवाल (0) और अभिमन्यू ईश्वरन (8) 28 रनों के कुल स्कोर तक ही पवेलियन लौट लिए। प्रियंक पांचाल (18) भी जल्दी आउट हो गए।

यहां से शुभमन और विहारी ने टीम को संभाला और चौथे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी की। विहारी अर्धशतक पूरा करने के बाद आउट हो गए। उन्होंने 79 गेंदों का सामना किया और आठ चौके लगाए।

183 रनों पर गिल भी आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 83 गेंदों का सामना किया और नौ चौके तथा दो छक्के मारे। इन दोनों के बाद टीम फिर लड़खड़ा गई और जल्दी आउट हो गई। न्यूजीलैंड के लिए मिशेल राए ने चार, कोले मैक्कोनही तीन, जैकब डफी ने दो विकेट लिए।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now