X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जीत के बाद विराट कोहली ने इस खिलाड़ी की तारीफ जमकर की, कहा फिटनेस लाजबाव है इसका

by Vishal Bhagat Jan 24, 2019 • 11:31 AM

24 जनवरी। न्यूजीलैंड को बुधवार को पहले वनडे में आठ विकेट से मात देने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि यह उनकी टीम द्वारा किए गए सबसे संतुलित प्रदर्शनों में से एक है। भारत ने इसी के साथ पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

भारत ने 49 ओवरों में 156 रनों के संशोधित लक्ष्य को 85 गेंद शेष रहते हुए शिखर धवन की नाबाद 75 और कोहली के 45 रनों की पारी के दम पर हासिल कर लिया। इससे पहले भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर किवी टीम को 157 रनों पर ही ढेर कर दिया था। कुलदीप ने इस मैच में चार विकेट लिए तो वहीं शमी ने तीन विकेट अपने नाम किए। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, "यह हमारी टीम द्वारा किया गए सबसे संतुलित प्रदर्शनों में से एक है। गेंदबाजों से आप इससे ज्यादा अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते। जब मैंने टॉस हारा तो मुझे लगा कि स्कोर 300 के पार जाएगा लेकिन गेंदबाजों ने अच्छा काम किया।"

उन्होंने कहा, "स्पिनरों ने जिस लाइन लैंग्थ से गेंदबाजी की वह शानदार थी क्योंकि पिच दूसरे हाफ में धीमी हो गई थी।"

धवन की तारीफ करते हुए कोहली ने कहा, "धवन ने काफी अहम पारी खेली। सूरज की रोशनी के कारण जब मैच रूका तब हमने बात की थी कि उन्हें मैच खत्म करने की जरूरत है। वह जब लय में होते हैं तो खतरनाक खिलाड़ी होते हैं।"

सूरज की तेज रोशनी के कारण जो परेशानी हुई इस पर कोहली ने कहा, "मैंने अपनी जिंदगी में कभी इस समस्य का सामना नहीं किया। यह नियम 2014 में नहीं था और मैं इसी तरह की स्थिति में आउट हुआ था।"

मैन ऑफ द मैच शमी ने कहा कि टीम का हर खिलाड़ी एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठा रहा है। 

उन्होंने कहा, "अभी तक हमने जो कुछ भी हासिल किया वह टीम का प्रयास किया था। हम एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं।"

उन्होंने कहा, "अगर हमारे पास प्लान-ए होता है और वो काम नहीं करता तो हमारे पास प्लान-बी होता है। एक गेंदबाजी ईकाई के तौर पर हम एक साथ मिलकर काम करते हैं।"

शमी ने कहा कि चोटों ने उनके नजरिए में बदलाव किए हैं। 

उन्होंने कहा, "चोटों ने मेरा नजरिया बदला है। मैंने काफी लंबे समय बाद वापसी की और अच्छा समय बिताया।"

वहीं, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। 

उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था। भारत से हमें शीर्ष स्तर के खेल की उम्मीद थी। विकेट भी उस तरह की नहीं थी जिस तरह की हमने सोची थी।"

विलियमसन ने कहा, "भारत ने अच्छी गेंदबाजी की। खासकर लाइन लैंग्थ पर उन्होंने सही पकड़ बनाई। हमने विकेट से साथ सही समानजस्य नहीं बिठाया। पूरी गेंदबाजी ईकाई ने अच्छा किया है और इसका श्रेय उन्हें मिलना चाहिए।"