X close
X close
Indibet

'मेरे घर पर आज भी वो तस्वीर है' बचपन के हीरो राहुल द्रविड़ से 100वां टेस्ट कैप लेकर विराट ने याद किए U15 के दिन

Virat Kohli 100th Test Match: मोहाली टेस्ट मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को 100वां टेस्ट मैच खेलने की खास उपलब्धि पर स्पेशल 100वां टेस्ट कैप दिया है।

By Nishant Rawat March 04, 2022 • 12:55 PM View: 1333

Virat Kohli 100th Test Match: मोहाली टेस्ट मैच शुरू होने से पहले भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को 100वां टेस्ट मैच खेलने की खास उपलब्धि पर स्पेशल 100वां टेस्ट कैप देते हुए सम्मानित किया, जिसके बाद विराट ने भी खुलासा करते हुए बताया कि राहुल द्रविड उनके हीरो रहे हैं और आज भी उनके घर पर राहुल द्रविड़ के साथ खिंचवाई हुई फोटो मौजूद है।

भारत श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहली में खेला जा रहा है और ये मैच कई मायनों में काफी खास है। दरअसल टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली के लिए ये उनके करियर का 100वां टेस्ट मैच हैं, इसी के साथ रोहित शर्मा भी मोहाली टेस्ट में पहली बार बतौर टेस्ट कप्तान उतरे हैं।

Trending


मोहली टेस्ट में उतरते ही विराट कोहली भारतीय टीम के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं। मैच के शुरु होने से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट  का सम्मान करते हुए उन्हें 100वां टेस्ट कैप दिया था, जिसके बाद विराट ने कहा 'यह मेरे लिए खास पल है। मेरी पत्नी यहां है और मेरा भाई भी यहां है। सभी को बहुत गर्व है। यह वास्तव में एक टीम गेम है और यह आपके बिना संभव नहीं हो सकता था। बीसीसीआई को भी धन्यवाद। मौजूदा समय में हम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलने के साथ आईपीएल के कई मैच खेलते हैं, अगली पीढ़ी को अगर कुछ ले सकती है तो यह कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में 100 मैच खेले हैं।'

विराट ने बात करते हुए आगे बताया की, 'मुझे ये कैप एक बहुत ही बेहतरीन इंसान से मिला है, जो मेरे बचपन के हीरोज़ में से एक हैं। मेरे घर पर आज भी अंडर15 एनसीए के दिनों की वो तस्वीर है, जिसमे मैं आपको देख रहा था और आपके साथ तस्वीर खिंचवा रहा था। आज मुझे मेरी 100वीं टेस्ट कैप आपसे मिली है। ये एक शानदार जर्नरी रही है और मैं इसे आगे बढ़ाना चाहूंगा।'

बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद 10वें ओवर तक भारतीय टीम ने 52 रनों के स्कोर पर एक विकेट गवां दिया है। रोहित शर्मा को 29 रनों के निजी स्कोर पर लहिरू कुमारा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया है। खबर लिखे जाने तक भारतीय टीम एक विकेट के नुकसान पर 53 रन बना चुकी है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now