X close
X close

वीरेंद्र सहवाग ने चुनी IPL 2020 की बेस्ट XI, कोहली को बनाया कप्तान; ये बने 12वें खिलाड़ी

By Shubham Shah
Nov 11, 2020 • 17:59 PM

पूर्व भारतीय विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकबज के एक शो में बातचीत के दौरान आईपीएल 2020 की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन चुनी है। इससे पहले कई दिग्गजों ने जब इस साल की अपनी बेस्ट आईपीएल इलेवन का चुनाव किया तो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के कप्तान विराट कोहली को जगह नहीं दिया। सहवाग ने ना सिर्फ कोहली को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है बल्कि उन्होंने कोहली को अपनी टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। 

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को सहवाग ने बतौर चुना है। इस टीम में तीसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार बल्लेबाजी करने वाले सूर्यकुमार यादव मौजूद है। चौथे नंबर पर सहवाग ने विराट कोहली को जगह दी है जो इस टीम के कप्तान भी है।

Also Read: IPL इतिहास के वो 4 मौके, जब पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रही टीम बनी चैंपियन

इस पूर्व बल्लेबाज ने पांचवे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को जगह दी है। गौरतलब है कि वॉर्नर ने इस बार के आईपीएल में भी 500 से ऊपर रन बनाएं थे और यह लगातार छठा सीजन था जब इस बल्लेबाज ने किसी एक आईपीएल सीजन में 500 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। इस टीम में छठे स्थान पर साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को जगह मिली है। 

सहवाग ने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में कुल 5 गेंदबाजों को जगह दी है। सातवें स्थान पर इन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के तरफ से खेलने वाले स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को जगह दी है। आठवें नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स के स्पिनर युजवेंद्र चहल को जगह मिली है। 

इस टीम में तीन तेज गेंदबाजों को जगह मिली है। इन गेंदबाजों में दिल्ली कैपिटल्स के तरफ से खेलने वाले कागिसो रबाडा,मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह तथा किंग्स इलेवेन पंजाब के तरफ से खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मौजूद है। 

12वें खिलाड़ी के रूप में सहवाग ने मुंबई इंडियंस के अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को जगह दी है। 


सहवाग द्वारा चुनी गई आईपीएल 2020 की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी है :

केएल राहुल, देवदत्त पडिक्कल, सूर्यकुमार यादव,विराट कोहली(कप्तान),डेविड वॉर्नर, एबी डी विलियर्स, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, कागिसो रबाडा,जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी, ईशान किशन(12वां खिलाड़ी)