X close
X close

ENG vs IND: वसीम जाफर ने पहले टी20 मैच के लिए चुनी भारतीय XI, इंग्लैंड की पिच पर उमरान को नहीं दिया मौका

ENG vs IND T20: भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी हुई है। आईपीएल के दौरान रोहित का फॉर्म अच्छा नहीं रहा था, ऐसे में अब सभी की निगाहें कप्तान पर रहने वाली है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat July 07, 2022 • 11:57 AM

इंडिया और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार रात 10:30 बजे से खेला जाएगा। कप्तान रोहित शर्मा कोविड-19 से उभर चुके हैं और मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है। ऐसे में भारतीय टीम किस कॉम्बिनेशन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेगी यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा। इस मुकाबले से पहले पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भारतीय XI का चुनाव किया है। उन्होंने रफ्तार से कहर बरपाने वाले युवा गन गेंदबाज़ उमरान मलिक को टीम में जगह नहीं दी है।

वसीम जाफर ने एक जाने माने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया। जाफर बोले, 'रोहित शर्मा ओपनिंग करेंगे, वह कप्तान हैं। उनके साथ ईशान होंगे, वह अच्छी फॉर्म में हैं। तीन पर दीपक हुड्डा आएंगे, वो भी काफी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव, पांच पर हार्दिक पांड्या, और छठे नंबर पर दिनेश कार्तिक होंगे।'

Trending


पूर्व क्रिकेटर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑल राउंडर के तौर पर हर्षल पटेल को भी शामिल किया हैं, जो कि सातवें नंबर पर खेलेंगे। बता दें कि हाल ही अभ्यास मैच के दौरान हर्षल पटेल ने बल्लेबाज़ी करते हुए पचासा जड़ा था। वसीम ने आगे टीम में दो स्पिनर युजवेंद्र चहल और युवा रवि बिश्नोई को चुना है। वहीं दो तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान को जगह दी गई है।

ये भी पढ़े: ऑस्ट्रेलिया से लेकर शोएब अख्तर तक, 3 ऐसे मौके जब स्लेजिंग करके पछताए खिलाड़ी

गौरतलब है कि वसीम जाफर ने गन गेंदबाज़ उमरान मलिक को टीम का हिस्सा नहीं बनाया है, लेकिन उमरान इंग्लैंड की उछाल भरी पिचों पर घातक साबित हो सकते हैं। हाल ही में उमरान ने इंडिया के लिए आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दोनों ही मुकाबले खेले थे।