X close
X close

25 साल का ये खिलाड़ी बन सकता है CSK का अगला कप्तान, उठा सकता है MS Dhoni की सारी जिम्मेदारियां

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले आईपीएल सीज़न की शुरुआत से पहले अपने हाथ कप्तानी से खींचे थे, लेकिन उन्हें ना चाहते हुए भी टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालनी पड़ी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 17, 2022 • 12:01 PM

41 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के लिए आगामी आईपीएल(IPL) उनके करियर का आखिरी आईपीएल सीजन हो सकता है। थाला धोनी ने कई बार यह संकेत दिए हैं कि वह सीएसके(CSK) के होम ग्राउंड पर अपने फैंस के सामने आखिरी मैच खेलकर संन्यास लेना चाहते हैं। ऐसे में अब सीएसके का नया कप्तान कौन होगा, इस मुद्दे पर चर्चा फिर शुरू हो चुकी है। इस कठिन सवाल का जवाब भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर(Wasim Jaffer) ने दिया है। दरअसल, वसीफ जाफर का मानना है कि धोनी के बाद सीएसके का नए कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को बनाया जा सकता है।

वसीम जाफर ने एक जानी मानी वेबसाइट के साथ बातचीत करते हुए अपनी बात रखी। रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट सामने आने के बाद वसीम जाफर ने कहा, 'मुझे लगता है कि सीएसके डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर) के साथ बने रहेंगे। वह अगली पंक्ति में हैं। एमएस धोनी किसी और को भी देख सकते हैं। मुझे नहीं पता कि वह कौन होगा।' 

Trending


उन्होंने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के अगले कप्तान हो सकते हैं, क्योंकि वह युवा है। वह महाराष्ट्र की कप्तानी भी करते हैं। सीएसके गायकवाड़ को अगले कप्तान के रूप में विकसित करने पर विचार कर सकते हैं और संभवत: उसे कुछ जिम्मेदारी दे सकते हैं।' बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ महज़ 25 साल के हैं, चेन्नई अगर उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपती है तो वह भी काफी हद तक महेंद्र सिंह धोनी की ही तरह लंबे समय तक टीम का नेतृत्व कर सकते हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

ना चाहते हुए भी करनी पड़ी कप्तानी: बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले सीजन की शुरुआत से पहले ही सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन टीम का आईपीएल सीजन अच्छा ना गुजरने के कारण नए कप्तान रविंद्र जडेजा ने कैप्टेंसी छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद एक बार फिर बीच सीजन में थाला को कप्तान करनी पड़ी।