Advertisement

क्यों धोनी ने कहा जडेजा को 'सर जडेजा', VIDEO देखकर जाओगे समझ

IND vs AUS 4th Test: रविंद्र जडेजा ने स्टीव स्मिथ को क्लीन बोल्ड किया। वह 38 रन बनाकर आउट हुए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 09, 2023 • 15:19 PM
Cricket Image for क्यों धोनी ने कहा जडेजा को 'सर जडेजा', VIDEO देखकर जाओगे समझ
Cricket Image for क्यों धोनी ने कहा जडेजा को 'सर जडेजा', VIDEO देखकर जाओगे समझ (Ravindra Jadeja)
Advertisement

Ravindra Jadeja bowled Steve Smith: रविंद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी 'सर जडेजा' कहकर पुकारते हैं। धोनी ने पहली बार एक मजाकिया ट्वीट करके जडेजा को सर जडेजा कहा था, लेकिन इसके बाद लगातार ही इस हरफनमौला खिलाड़ी ने ऐसा प्रदर्शन किया कि अब हर कोई जडेजा को सर जडेजा सिर्फ उनके टैलेंट की वजह से कहता है। जडेजा ने अहमदाबाद में भी ऐसा ही करके दिखाया है। दरअसल, यहां इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने दीवार बनकर बल्लेबाज़ी कर रहे स्टीव स्मिथ को बोल्ड करके पवेलियन भेजा।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे और आखिरी मुकाबले में स्टीव स्मिथ 135 गेंदों का सामना करके 38 रन बनाकर आउट हुए। स्टीव ने पहली पारी में 3 चौके भी लगाए और काफी सावधानी से बल्लेबाज़ी की। एक समय ऐसा था जब स्मिथ अंगद की तरह मैदान पर पैर जमा चुके थे और उन्हें आउट करना काफी मुश्किल नज़र आ रहा था, लेकिन फिर कप्तान रोहित ने जडेजा को गेंद सौंपी और उन्होंने स्टीव के बैट और पैड के बीच से जगह बनाते हुए गेंद को विकेट तक का रास्ता दिखा दिया।

Trending


यह घटना ऑस्ट्रेलिया की पारी के 64वें ओवर में घटी। ओवर की चौथी गेंद पर जडेजा ने गेंद को एंगल के साथ बल्लेबाज़ को डिलीवर किया था। स्टीव स्मिथ इस गेंद को पढ़ नहीं सके और यह गेंद सीधा स्टंप से जा टकराई। आउट होने के बाद यह खिलाड़ी खुद से काफी नाराज दिखा। स्मिथ का रिएक्शन यह साफ झलका रहा था। उन्होंने जोर से अपने बैट को जमीन पर भी पटका और फिर वह पवेलियन लौट गए।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बता दें कि इस सीरीज में जडेजा स्मिथ पर हावी रहे हैं। जडेजा ने BGT 2023 में अब तक 4 बार मार्नस लाबुशेन और 3 बार स्टीव स्मिथ का शिकार किया है। इसके अलावा भारत में अब तक जडेजा स्टीव को टेस्ट क्रिकेट में कुल 7 बार पवेलियन का रास्ता दिखा चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 28.3 का रहा है। इस सीरीज में भी स्मिथ के बैट से रन नहीं निकले हैं। यह दिग्गज खिलाड़ी कुल 6 इनिंग में सिर्फ 135 रन ही बना पाया है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement