Advertisement
Advertisement
Advertisement

डेब्यू से पहले युवराज सिंह के साथ सौरव गांगुली ने किया था ऐसा मजाक, जिससे वो पूरी रात नहीं सो पाए थे 

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने खुलासा किया है कि कैसे उनके तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 2000 आईसीसी नॉकआउट टूर्नामेंट में डेब्यू करने से पहले एक मजाक किया था, जिसके बाद वह डरकर...

IANS News
By IANS News April 29, 2022 • 16:02 PM
डेब्यू से पहले युवराज सिंह के साथ सौरव गांगुली ने किया था ऐसा मजाक, जिससे वो पूरी रात नहीं सो पाए थे
डेब्यू से पहले युवराज सिंह के साथ सौरव गांगुली ने किया था ऐसा मजाक, जिससे वो पूरी रात नहीं सो पाए थे (Image Source: AFP)
Advertisement

भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने खुलासा किया है कि कैसे उनके तत्कालीन कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने 2000 आईसीसी नॉकआउट टूर्नामेंट में डेब्यू करने से पहले एक मजाक किया था, जिसके बाद वह डरकर पूरी रात सो नहीं पाए। डेब्यू मैच में 18 वर्षीय युवराज ने ग्लेन मैक्ग्रा और ब्रेट ली की अगुवाई में ऑस्ट्रेलियाई टीम पर दबदबा बनाया था, क्योंकि उनकी 80 गेंदों में 84 रन की शानदार पारी ने भारत को 265/9 तक पहुंचा दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह स्कोर बहुत अधिक साबित हुआ क्योंकि 7 अक्टूबर 2000 को नैरोबी में आईसीसी नॉकआउट क्वार्टर फाइनल में भारतीय जीत के साथ उन्हें 245 रन पर ऑलआउट कर दिया गया था।

मैच से एक रात पहले गांगुली ने युवराज से पूछा कि क्या वह अगले दिन ओपनिंग करेंगे। युवराज ने अपने कप्तान से कहा, "हां, अगर आप चाहते हैं कि मैं ओपन करूं तो मैं ओपन करूंगा। लेकिन शुक्रवार को होम ऑफ हीरोज स्पोर्ट्स18 पर बातचीत में युवराज ने माना कि वह पूरी रात सो नहीं पाए थे।"

Trending


युवराज ने खुलासा किया, "इस मजाक के कारण मुझे पूरी रात नींद नहीं आई थी।"

मैच की सुबह कप्तान ने मजाक की बात कबूल की और खुद पारी की शुरुआत की। युवराज ने कहा, "मैं नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते समय घबराया हुआ था। लेकिन मैंने उस समय ध्यान खेलने पर लगाया था।"

लेकिन वह दिन युवराज का होने वाला था क्योंकि उन्हें 37 रन पर जीवनदान मिला था। युवराज ने कहा, अगर मैं आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू पर 37 रन भी बना लेता, तो मैं जिस गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर रहा था, उससे मुझे बहुत खुशी होती।"

युवराज ने आगे बताया, "सौभाग्य से, मैंने 84 रन बनाए, मुझे नहीं पता कि कैसे, बस गेंद को मारता चला गया। यह मेरे लिए एक बहुत बड़ा क्षण था। ऑस्ट्रेलिया को हराकर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्राप्त किया और उन्होंने माइकल बेवन को रन आउट करने के महत्व को याद किया।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बल्ले से प्रभावित करने के बाद युवराज ने अपनी फिल्डिंग क्षमता भी दिखाई, क्योंकि उन्होंने पिंच-हिटर इयान हार्वे को शानदार कैच लेकर आउट किया, लेकिन बेवन को रन आउट करने के लिए सीधे हिट ने ऑस्ट्रेलिया को मैच में बहुत पीछे कर दिया।
स्पोर्ट्स18 पर युवराज का इंटरव्यू आज रात 7:00 बजे देखा जा सकता है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement