X close
X close
Indibet

ENGvWI, 3rd टेस्ट: स्टुअर्ट ब्रॉड-केमार रोच ने रचा इतिहास, दूसरे दिन बने 5 बड़े रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 26, 2020 • 11:46 AM View: 4346

26 जुलाई,नई दिल्ली। मैनचेस्टर में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज टीम के बैकफुट पर धकेल दिया है। वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 137 रन बना लिए हैं। वेस्टइंडीज पहली पारी में अभी भी 232 रन पीछे है। खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन का खेल पूरा नहीं हो सका और कप्तान जेसन होल्डर 24 और शेन डाउरिच 10 नाबाद पवेलियन लौटे।
दूसरे दिन के खेल के दौरान 5 बड़े रिकॉर्ड भी बने, आइए उनपर डालते हैं एक नजर।

केमार रोच के 200 विकेट

Trending


वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी कर 4 विकेट हासिल किए। इसके साथ रोच ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए। सबसे लंबे फॉर्मेट में इस आकंड़े तक पहुंचने वाले रोच वेस्टइंडीज के नौंवे गेंदबाज है।

 

वह पिछले 26 साल में टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट पूरे करने वाले वेस्टइंडीज के पहले गेंदबाज है। उनसे पहले आखिरी गेंदबाद दिग्गज कर्टली एम्ब्रोस साल 1994 में इस आंकड़े तक पहुंचे थे।


इंग्लैंड के लिए तीसरा सबसे तेज अर्धशतक

स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए टेस्ट में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। ब्रॉड ने इस मैच में 33 गेंदों पर अर्धशतक जमाया। ब्रॉड ने इस मैच में 45 गेंदों पर नौ चौके एक छक्के की मदद से 62 रन बनाए। 

ब्रॉड, पूर्व बल्लेबाज एलन लैम्ब और पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी एंड्रयू फिलटॉफ के साथ इंग्लैंड के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। लैम्ब ने 1991-92 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 गेंदों में ही अर्धशतक जमाया था। वहीं फिलंटॉफ ने 2001-02 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही 33 गेंदों पर अर्धशतक जमाया था।


इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट

जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दूसरे दिन लिए 2 विकेट के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ उनके कुल 87 टेस्ट विकेट हो गए हैं। इस मामले में उन्होंने पूर्व दिग्गज गेंदबाज फ्रैड ट्रूमैन को पीछे छोड़ा। ट्रूमैन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 टेस्ट मैच में 86 विकेट अपने खआते में डाला था।


इंग्लैंड के खिलाफ 50 विकेट

पहली पारी में जोफ्रा आर्चर को आउट कर केमार रोच ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने 50 टेस्ट विकेट भी पूरे कर लिए। रोच इंग्लैंड के खिलाफ इस फॉर्मेट में 50 विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के 14वें गेंदबाज हैं। 


शैनन गैब्रियल के 300 विकेट

शैनन गैब्रिएल ने जोस बटलर और ओली पोप को आउट कर फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 300 विकेट पूरे कर लिए। मैनचेस्टर में हो रहा यह मैच उनका 106वां फर्स्ट क्लास मुकाबला है। 


 
Article