X close
X close
Indibet

21 टीमों से खेलने वाले जेम्स नीशम के दिलचस्प रिकॉर्ड और अन्य दिलचस्प जानकारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 17, 2021 • 15:20 PM View: 605

न्यूजीलैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर जेम्स नीशम 17 सितंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं। वो वर्तमान में वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बेहतरीन ऑलराउंडरों में से एक है। नीशम एक अच्छे क्रिकेटर होने के साथ-साथ मजेदार कमेंट के लिए जाने जाते हैं।

एक नजर जेम्स नीशम के करियर रिकॉर्ड, रोचक तथ्य व अन्य दिलचस्प जानकारी पर:

Trending


1) ऑकलैंड में जन्म लेने वाले जेम्स नीशम ने साल 2010 में अपना फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया। तब उन्होंने अंडर-19 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हालांकि वो फिर ओटागो वोल्टस चले गए।

2) नीशम ने साल 2014 में भारत के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने इस मैच में ब्रैंडन मैकुलम के साथ 7वें विकेट के लिए 179 रनों की साझेदारी की। इस मैच में नीशम ने 137 रनों की पारी खेली जो टेस्ट डेब्यू पर किसी भी कीवी खिलाड़ियों द्वारा 8वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे बड़ा स्कोर है।

3) दूसरे टेस्ट मैच में भी नीशम ने फिर शतक जमाया और वो न्यूजीलैंड की ओर से पहले दो टेस्ट मैचों में लगातार 2 शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज हुए।

4) जब 2015 के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ग्रांट इलियट ने डेल स्टेन की गेंद पर एक छक्का जड़कर टीम को फाइनल में पहुंचाया तब नीशम स्टैंड में मौजूद थे। हालांकि नीशम तब न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा नहीं थे।

5) साल 2017 में जेम्स नीशम इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लेना चाहते थे क्योंकि वो अच्छे फॉर्म में नहीं चल रहे थे और उन्हें चोट की भी समस्या थी। उसके बाद उन्होंने साल 2018 में एक दमदार वापसी की और फिर वो तब से न्यूजीलैंड के टीम में लगातार बने हुए है।

6) नीशम ने अपने प्रोफेशनल करियर में अभी तक 21 टीमों के लिए खेला है। आईपीएल में उन्होंने केकेआर, दिल्ली डेयरडेविल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के लिए भी खेला है।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

7) नीशम ने अभी तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 709 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 14 विकेट चटकाए है। न्यूजीलैंड की ओर से नीशम ने 66 वनडे मैच खेले है जिसमें उनके नाम 1320 रन तथा 68 विकेट दर्ज है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo