X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल की तस्वीर हुई साफ,ये 4 टीमें रेस में सबसे आगे

by Saurabh Sharma Jun 20, 2019 • 12:00 PM

नई दिल्ली, 20 जून (CRICKETNMORE)| न्यूजीलैंड के हाथों साउथ अफ्रीका की हार के साथ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल लाइनअप की तस्वीर उभरकर सामने आने लगी है। जैसा कि पहले भी उम्मीद जताई गई थी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंचते दिख रहे हैं। 

वैसे क्रिकेट में साफ-साफ कुछ भी कहना उचित नहीं होता लेकिन अब तक के रुझानों से यही दिख रहा है कि मौजूदा चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया, मौजूदा उपविजेता न्यूजीलैंड, दो बार का चैम्पियन भारत और पहली बार खिताब की आस लगाए मेजबान इंग्लैंड आगे का सफर तय कर सकते हैं।

इस वर्ल्ड कप में कुछ उलटफेर भी हुए हैं और इन्हीं के आधार पर सेमीफाइनल लाइनअप पर फैसला पूरी तरह सुरक्षित रख पाना सम्भव नहीं। पाकिस्तान के हाथों इंग्लैंड की हार ने सबको चौंकाया था। इसी तरह साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज पर बांग्लादेश की हैरतअंगेज जीत ने नई सम्भावनाओं को जन्म दिया है लेकिन इससे शीर्ष-4 प्रभावित होता नहीं दिख रहा है।

भारत और साउथ अफ्रीका को छोड़कर सभी टीमों ने अब तक पांच-पांच मैच खेले हैं। भारत ने चार मैच खेले हैं जबकि साउथ अफ्रीका ने छह मैच खेले हैं। अफगानिस्तान (5 मैच, 5 हार) का आगे जाना असम्भव है जबकि पाकिस्तान (5 मैच, 3 अंक) और साउथ अफ्रीका (6 मैच, 3 अंक) के लिए रास्ता काफी कठिन है।


Read More