X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर सीरीज में ली 2- 0 की अजेय बढ़त, टीम वेस्टइंडीज ने रचा इतिहास

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
February 03, 2019 • 12:59 PM View: 585

3 फरवरी। एंटीगुआ | वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से मात देकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

पहले टेस्ट मैच की तरह इस मुकाबले में भी इंग्लैंड की बल्लेबाजी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई और मेजबान टीम ने तीन दिन में ही टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। पिछले सात वर्षो में यह पहला मौका है जब वेस्टइंडीज ने अपने घर में बांग्लदेश या जिम्बाब्वे को छोड़कर किसी अन्य टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीती हो। 

इंग्लैंड के लिए हार इसलिए भी चिंताजनक है क्योंकि इस वर्ष उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रतिष्ठित ऐशेज सीरीज खेलनी है। 

सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने मेजबान टीम को महज 14 रनों का लक्ष्य दिया जिसे उसने 13 गेंदों में ही हासिल कर लिया। 

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपने दूसरे दिन के स्कोर छह विकेट पर 272 रनों से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने अधिक समय नहीं लिया और मेहमान टीम को 306 रनों पर ऑल आउट कर दिया। वेस्टइंडीज के लिए डारेन ब्रावो ने सबसे अधिक 50 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान जेसन होल्डर ने 22 रनों का योगदान दिया। मेजबान टीम ने पहली पारी के आधार पर 119 रनों की बढ़त बनाई। 

इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्राड और मोइन अली ने तीन-तीन जबकि जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिए। 

दूसरी पारी में मेहमान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड ने पहला विकेट 35 रन के कुल योग पर ही खो दिया। सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्‍स को 16 के निजी स्कोर पर आउट करके होल्डर ने मेहमान टीम को पहला झटका दिया। 

पहला विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की पारी संभल नहीं पाई और उसने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। होल्डर के अलावा युवा गेंदबाज अल्जारी जोसफ ने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मेहमान टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। जोस बटलर (24) ने अपनी टीम को संभालना चाहा लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रीज पर टिक नहीं पाए। 

तेज गेंदबाज केमार रोच ने मध्यक्रम और पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की पारी को 132 रनों पर ही समेट दिया। 

रोच और होल्डर ने चार-चार जबकि जोसफ को दो विकेट लिए। रोच को उनकी दमदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo