X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने मैच से पहले की अफगानिस्तान की तारीफ,कही ये खास बात

by Saurabh Sharma Jun 01, 2019 • 13:48 PM

लंदन, 1 जून (CRICKETNMORE)| ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने 2019 वर्ल्ड कप के अपने मैच से पहले विपक्षी टीम अफगानिस्तान की प्रशंसा की। दोनों टीमें शनिवार को ब्रिस्टल काउंटी ग्राउंड में एक-दूसरे से भिड़ेगी। मुकाबले से पहले फिंच ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में अफगानिस्तान की जीत ने यह दर्शाया कि वह क्या कर सकते हैं। 

फिंच ने कहा, "उनके खिलाफ अगर आप एक सेकेंड के लिए भी लापरवाह होते हैं तो वे आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। पिछले चार साल में उनका विकास बेहतरीन रहा है।"

उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान का आगे बढ़ना महत्वपूर्ण है।

फिंच ने कहा, "अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने वॉर्मअप मैच में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। उनके अफगानिस्तान में बहुत सारे प्रशंसक हैं और टीम में कुछठ बेहतरीन खिलाड़ी भी हैं जिन्हें दुनिया भर ख्याति प्राप्त है। क्रिकेट वहां तेजी से बढ़ रहा है और यह एक शानदार कहानी है। "

उन्होंने कहा, "मैं एक दिन अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदीन नाइब से बात कर रहा था और वह मुझे बता रहे थे कि उनके प्रशंसक कितने भावुक हैं और अब उन्हें दुनिया भर में समर्थन मिलता है जो क्रिकेट के खेल के लिए बहुत बड़ी बात है।"

फिंच ने यह भी बताया कि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस मैच में खेलेंगे। उन्होंने कहा, "वार्नर ठीक है। वह खेलेंगे इस पर कोई संशय नहीं है।"