X close
X close
Indibet

चौथा टी-20: सुपरओवर में भारत ने हराया न्यूजीलैंड को, 5 टी-20 मैचों की सीरीज में 4- 0 की बढ़त !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
January 31, 2020 • 16:50 PM View: 600

31 जनवरी। सुपरओवर में भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर 5 टी-20 मैचों की सीरीज में 4- 0 की शानदार जीत दर्ज कर ली है। ऐसा था सुपरओवर का रोमांच !

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की टीम ने केवल 13 रन बनाए। इस बार भी सुपरओवर में गेंदबाजी बुमराह ने की। बुमराह की पहली गेंद पर 2 रन बने तो वहीं दूसरी गेंद पर 4 रन। तीसरी गेंद पर भी टिम सेइफर्ट  ने 2 रन बनाए। चौथी गेंद पर टिम सेइफर्ट आउट हुए। ऐसे में पांचवीं गेंद पर कॉलिन मुनरों ने चौका जमाया। छठी गेंद पर मुनरो ने 1 रन बनाए। यानि भारत को जीत के लिए सुपर ओवर में 14 रन बनानें हगे। 

Trending


केएल राहुल और कोहली ने किया धमाका

न्यूजीलैंड के लिए सुपर ओवर में गेंदबाजी टिम साउथी करने आए तो वहीं भारत के लिए विराट कोहली और केएल राहुल सुपरओवर में बल्लेबाजी करने आए। केएल राहुल ने पहली ही गेंद पर छक्का जमाया। दूसरी गेंद पर एक बार फिर केएल राहुल ने कमाल किया और फाइन लेग की तरफ चौका जमाकर लक्ष्य के करीब पहुंच गए। हालांकि तीसरी गेंद पर केएल राहुल स्कायर लेग बाउंड्री पर कैच आउट हो गए। अब भारत को 3 गेंद पर 4 रनों की दरकार थी। चौथी गेंद का सामना विराट कोहली ने की।

चौथी गेंद पर कोहली ने तेजी से 2 रन लेकर मैच का रोमांच चरम पर पहुंचा दिया। आब भारत को 2 गेंद पर 2 रनों की दरकार थी। पांचवीं गेंद पर कोहली ने अपनी क्लास का मुजाएरा पेश किया और चौका जमाकर भारत को सुपरओवर में जीत दिला दी।

ऐसे हुआ मैच टाई

चौथे टी-20 मैच फिर से टाई हो गया है। न्यूजीलैंड की ओर से टिम सेइफर्ट ने अर्धशतकीय पारी लेकिन आखिरी ओवर में रन आउट हुए और मैच का पासा पलट गया। कोलिन मुनरो ने 64 रन और रॉस टेलर ने 24 रन बनाकर न्यूजीलैंड की टीम के लिए अहम पारी खेली।। आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड को 7 रनों की दरकार थी।

आखिरी ओवर में शार्दुल ठाकुर करने आए थे। भले ही आखिरी ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने रॉस टेलर को कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा तो दूसरी गेंद पर डार्ली मिशेल ने रिस्की रन लेकर टिम सेइफर्ट को रन आउट करा दिया। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम को 3 गेंद पर 3 रनों की दरकार थी। टिम सेइफर्ट 57 रन बनाकर रन आउट हुए। 

टिम सेइफर्ट के रन आउट होने के बाद सैंटनर बल्लेबाजी करने आए। चौथी गेंद पर सैंटनर केवल 1 रन ही ले पाए जिसके कारण अब कीवी टीम को 2 गेंद पर 2 रनों की दरकार थी। पांचवीं गेंद पर डार्ली मिशेल भी कैच आउट हो गए। इसके बाद अब न्यूजीलैंड को 1 गेंद पर 2 रनों की दरकार बची। लेकिन आखिर में सैंटनर रन आउट हो गए और मैच टाई हो गया।

शार्दुल ठाकुर ने आखिरी ओवर में 2 विकेट लेकर मैच टाई कर दिया। आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के 4 विकेट गिरे। 2 रन आउट और 2 कैच आउट हुए।

इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम ने चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा है। अपने नियमित कप्तान केन विलियमसन के बगैर खेल रही मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 165 रन बनाए।

भारत की ओर से मनीष पांडेय के बल्ले से नाबाद 50 रन निकले जबकि लोकेश राहुल ने 39 रन बनाए। नवदीप सैनी 11 रनों पर नाबाद लौटे। संजू सैमसन (2), कप्तान विराट कोहली (11), श्रेयस अय्यर (1), शिवम दुबे (12), वॉशिंगटन सुंदर (0) ने निराश किया।

न्यूजीलैंड की ओर से स्पिनर इश सोढ़ी ने 26 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि हामिश बेनेट ने दो विकेट लिए। स्कॉट कुगेलेजीन, मिशेल सैंटनर और टिम साउदी को एक-एक सफलता मिली।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now