X close
X close
Indibet

माइकल वॉन को मिले दूसरा मौका: एशले जाइल्स

IANS News
By IANS News
November 29, 2021 • 17:34 PM View: 326

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मैनेजिंग डॉयरेक्टर एशले जाइल्स ने कहा कि पूर्व में नस्लवाद के मामलों में शामिल रहे लोगों को दूसरा मौका देना चाहिए। उन्होंने कहा कि नस्लवाद बर्दाश्त नहीं करने का मतलब ये नहीं होता कि खिलाड़ियों को वापसी का मौका न दिया जाए। जाइल्स ने कहा कि इंग्लैंड क्रिकेट नस्लवाद से जुड़े एक विवाद में फंस गया जब यॉर्कशायर शहर के खिलाड़ी अजीम रफीक ने आरोप लगाया कि अपने खेल के दिनों में उनके साथियों ने एशियाई मूल का होने के कारण उन्हें ताना मारा था। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन का नाम भी विवाद में आया था। उस समय उन्होंने रफीक से माफी मांग ली थी लेकिन नस्लीय भाषा के इस्तेमाल के आरोपों का खंडन किया था।

वॉन को एशेज सीरीज के लिए बीबीसी की कमेंट्री टीम से हटा दिया गया है। जाइल्स ने स्वीकार किया कि क्रिकेट में नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन जब उनसे इंग्लैंड के पूर्व कप्तान वॉन के बारे में पूछा गया, जिनके साथ उन्होंने 2005 की एशेज सीरीज जीती थी, तो उन्होंने कहा कि लोगों को दूसरा मौका देने और शिक्षित होने का अवसर देने से इनकार करना सही नहीं है।

Trending


जाइल्स ने कहा, "मेरी नजर में 'जीरो टालरेंस' का मतलब अगर लोगों को हटा देना और वापसी का दूसरा मौका नहीं देना, तो फिर सही नहीं है। हम सभी गलतियां करते हैं और करते रहेंगे लेकिन हमें वापसी का मौका देने की जरूरत है। मौजूदा समय में ऐसा माहौल बनाने की जरूरत है जिसमें लोग अपने अनुभवों को साझा कर सकें।"

इंग्लैंड की पुरुष टीम के निदेशक एशले जाइल्स ने रविवार को सुझाव दिया कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को फिर से मौका दिया जाना चाहिए और पूर्व में एक नस्लवाद विवाद में शामिल होने के बाद अपने करियर को फिर से शुरू करना चाहिए।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads


 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo