X close
X close
Indibet

Aus vs Ind: मोहम्मद शमी की जगह लेने की रेस में यह 3 खिलाड़ी हैं शामिल, 20 साल के इस युवा पर भी रहेगी नजर

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 21, 2020 • 17:30 PM View: 958

Australia vs India: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को तगड़ा झटका लगा है। मोहम्मद शमी बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के बाकी बचे 3 टेस्ट मैचों से बाहर हो चुके हैं। एडिलेड टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए पैट कमिंस की एक गेंद पर शमी चोटिल हो गए थे। मोहम्मद शमी के बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट को एक मुश्किल फैसला करना है।

टेस्ट टीम में मोहम्मद शमी की जगह किस खिलाड़ी को शामिल किया जाए यह काफी बड़ा सवाल है। वहीं इस सवाल को लेकर टीम मैनेजमेंट भी काफी सोच-विचार कर रही होगी। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे कि ऐसे कौन-कौन से खिलाड़ी हैं जो कि मोहम्मद शमी की जगह टीम इंडिया में शामिल हो सकते हैं।

Trending


1) शार्दुल ठाकुर: मोहम्मद शमी की रिप्लेसमेंट को लेकर ठाकुर अच्छे विकल्प हो सकते हैं। ठाकुर मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेलते हैं। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ठाकुर ने 28.55 की औसत से 206 विकेट लिए हैं। शार्दुल ठाकुर रिजर्व के बीच सबसे अनुभवी सीमर हैं। 

2) टी नटराजन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले टी नटराजन को भी शमी की जगह टीम इंडिया में शामिल किया जा सकता है। टी-20 सीरीज में नटराजन ने 3 मैचों में 6 विकेट अपने नाम किए थे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में नटराजन तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करते हैं। नटराजन ने 20 मैचों में 27.03 पर 64 विकेट लिए हैं।

3) कार्तिक त्यागी: 20 साल के कार्तिक त्यागी भारत अंडर -19 का हिस्सा थे। कार्तिक त्यागी ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका में विश्व कप का फाइनल खेला था। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज, त्यागी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पहले वार्म-अप मैच में टीम इंडिया के लिए शिरकत की थी। हालांकि प्रेक्टिस मैच के दौरान उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला था। 


 
Article