X close
X close
Indibet

AUS vs IND: भारतीय स्पिनरों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाई रणनीति, इन दो खिलाड़ियों पर रहेगी खास नजर

IANS News
By IANS News
January 06, 2021 • 15:19 PM View: 263

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को भारतीय स्पिनरों के खिलाफ आक्रमण करने के लिए प्रोत्साहित किया गया है और कहा गया है कि वह जिस तरह के शॉट्स खेलने में सक्षम हों, चाहे रिवर्स स्वीप या स्वीप, खेलें। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज चार मैचों की मौजूदा सीरीज के शुरुआती दो मैचों में भारतीय स्पिनरों के सामने संघर्ष करते हुए नजर आए। खासकर रविचंद्रन अश्विन के सामने जिन्होंने दो मैचों में अभी तक 10 विकेट लिए हैं और इन विकेटों में सबसे अहम दो बार स्टीव स्मिथ का विकेट रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने गुरुवार से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी) में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट मैच से पहले कहा, "हमने मानसिकता की बात की है। हमारे पास कुछ अच्छे प्लान हैं। यह सिर्फ मैदान पर जाकर हिम्मत के साथ प्लान को लागू करने की बात है। इसलिए अगर आप उस तरह के बल्लेबाज हो जो गेंदबाजों को हवा में मारना पसंद करते हो या उस तरह के बल्लेबाज हो जो स्पिनरों पर स्वीप या रिवर्स स्वीप खेलना पसंद करते हो तो हम इस तरह से खेलने को प्रेरित कर रहे हैं।"

Trending


पेन ने माना कि उनके बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को हावी होने का मौका दिया।

उन्होंने कहा, "हमने अपने बल्लेबाजों को सलाह दी है कि आप अपना खेल खेलें। मुझे लगता है कि हमने कई बार उन्हें अपने ऊपर हावी होने दिया और उन्हें हमारे ऊपर दबाव बनाने दिया। दबाव के साथ आप विकेट खोते हो। इसलिए यह अपने प्लान को लेकर स्पष्ट रहने की बात है। साथ ही उसे लागू करने की हिम्मत और अपने तरीके से खेलने की भी बात है।"

पेन ने कहा कि वह भारतीय गेंदबाजी में शामिल किए जाने वाले नए चेहरों पर आक्रमण करेंगे मसलन मोहम्मद सिराज और जो भी उमेश यादव के स्थान पर आता है (नवदीप सैनी)। साथ ही कोशिश करेंगे कि जसप्रीत बुमराह और अश्विन को थका दें।

उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि बुमराह और अश्विन ज्यादा से ज्यादा ओवर फेंकें और हम भारतीयों के खिलाफ काफी सारे रन बनाएं, लेकिन हमने देखा है कि भारतीय बल्लेबाजी में काफी गहराई है, यही बात उनके गेंदबाजी आक्रमण पर भी लागू होती है। हमने उन्हें अच्छा करते हुए देखा है। जो खिलाड़ी आए हैं, हमने उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलिया-ए में रहते हुए खेला है। हम जानते हैं कि उनके पास क्या क्षमता है।"

विकेटकीपर ने कहा, "लेकिन हां, अहम बात यह है कि हम बुमराह और अश्विन को काफी सारे ओवर फेंकने पर मजबूर करें अगर हम यह कर सके तो हम काफी सारे रन बनाएंगे और हम युवा खिलाड़ियों को ज्यादा गेंदबाजी करने को मजबूर करेंगे।"
 


 
Article