Advertisement

3rd ODI: एडम जाम्पा की फिरकी में फंसकर टीम इंडिया हारी, 4 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज

एडम जाम्पा (Adam Zampa) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में 21 रन से हार का स्वाद चखा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रलिया ने यह सीरीज 2-1

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 22, 2023 • 22:16 PM
3rd ODI: एडम जाम्पा की फिरकी में फंसकर टीम इंडिया हारी, 4 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज
3rd ODI: एडम जाम्पा की फिरकी में फंसकर टीम इंडिया हारी, 4 साल बाद ऑस्ट्रेलिया ने जीती सीरीज (Image Source: BCCI)
Advertisement

एडम जाम्पा (Adam Zampa) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज के आखिरी और निर्णायक मैच में 21 रन से हार का स्वाद चखा दिया। इसी के साथ ऑस्ट्रलिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। 4 साल बाद भारत में कोई वनडे सीरीज हारा है। इससे पहले 2019 में भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को वनडे सीरीज में मात दी थी। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 49 ओवर में 269 रन पर ढेर हो गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज मिचेल मार्श के बल्ले से निकले। उन्होंने 47 गेंद में 8 चौके और एक छक्के की मदद से 47 रन की पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी ने 46 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 38 रन की पारी खेली। 

Trending


उनके अलावा ट्रैविस हेड ने 31 गेंद में 4 चौको और 2 छक्कों की मदद से 33 रन का योगदान दिया। वहीं मार्नस लाबुशेन ने 28(45) रन का योगदान दिया।
भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3-3 विकेट स्पिनर कुलदीप यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने झटके। वहीं 2-2 विकेट मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल भी लेने में सफल रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 49.1 ओवर में 248 के स्कोर पर सिमट गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने बनाये। उन्होंने 72 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 40 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 40 रन की पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 37(49) और केएल राहुल ने 32(50) रन का योगदान दिया। 

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

ऑस्ट्रलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 4  विकेट एडम ज़म्पा ने लिए। उनके अलावा 2 एश्टन एगर ने अपने खाते में जोड़े। वहीं एक-एक विकेट सीन एबॉट और मार्कस स्टोयनिस ने लिया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement