X close
X close
Indibet

बीसीसीआई ने महिलाओं को दी विदेशी लीग में हिस्सा लेने की अनुमति

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 08, 2021 • 11:34 AM View: 3225

नई दिल्ली, 2 जून | भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक अहम फैसला लेते हुए महिलाओं को देश के बाहर चल रही महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) जैसी दूसरी अन्य लीग में हिस्सा लेने की अनुमति दे दी है। बोर्ड के इस कदम को महिलाओं के खेल के विकास के लिए उठाए गए कदम के तौर पर देखा जा रहा है। इससे पहले बोर्ड ने महिलाओं को केन्द्रीय अनुबंध में लाने का फैसला भी किया था।

वेबसाइट के मुताबिक, "भारतीय महिला क्रिकेट खिलाड़ी अब बीसीसीआई से मंजूरी लेने के बाद आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में होने वाली लीग में हिस्सा ले सकेंगी। यह फैसला बुधवार को महिला क्रिकेट समिति की बैठक के दौरान लिया गया। इस फैसले के बाद भारतीय खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग और इंग्लैंड की महिला सुपर लीग (डब्ल्यूएसएल) जैसे टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकती हैं।"

बीसीसीआई का यह फैसला हालांकि काफी देर से आया है क्योंकि डब्ल्यूएसएल का पहला संस्करण 30 जुलाई से 14 अगस्त के बीच खेला जाएगा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) जब सभी स्थायी सदस्यों को पत्र लिखकर खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में शामिल होने के लिए अनुमति मांगेगा तब बीसीसीआई इस पर फैसला लेगा।

ईसीबी ने अभी तक आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज से 18 विदेशी खिलाड़ियों के साथ करार किया है और उसने अपनी अंतिम सूची अप्रैल में जारी कर दी थी। इसी तरह डब्ल्यूबीबीएल में कोई भी भारतीय महिला खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाई थीं।

Trending


एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS