X close
X close
Indibet

BCCI ने अंपायरों के लिए बनाई A+ कैटेगरी, नितिन मेनन को भी किया शामिल; जानिए कितनी होगी सैलरी

बीसीसीआई ने भारतीय अंपायरों के लिए नई ए+ कैटेगरी बनाई है। इस ग्रुप में कुल 10 अंपायरों को शामिल किया गया है। इस लिस्ट में आईसीसी एलीट पैनल मेंबर नितिन मेनन का नाम भी शामिल है।

By Nishant Rawat July 23, 2022 • 11:59 AM

बीसीसीआई ने देश के अंपायरों के लिए नई ए+ कैटेगरी बनाई है। इस नई कैटेगरी में सबसे बेहतरीन 10 अंपायरों को शामिल किया गया है, जिसमें आईसीसी एलीट पैनल मेंबर नितिन मेनन भी शामिल हैं। ए+ कैटेगरी में नितिन मेनन के अलावा ओर भी चार इंटरनेशनल अंपायरों को शामिल किया गया है। नई कैटेगरी में कुल 10, ग्रुप ए में 20, ग्रुप बी में 60, ग्रुप सी में 46, और ग्रुप डी में 11 अंपायर शामिल हैं।

ए+ ग्रुप में नितिन मेनन के अलावा अनिल चौधरी, मदनगोपाल जयरामन, वीरेंद्र कुमार शर्मा, के एन अनंतपद्माभनन, रोहन पंडित, निखिल पटवर्धन, सदाशिव अय्यर, उल्हास गांधे और नवदीप सिंह सिद्धू को जगह दी गई है। ए+ कैटेगरी और ए कैटेगरी के अंपायरों को हर फर्स्ट क्लास मैच में एक दिन अंपायरिंग करने के लिए 40,000 रुपए का भुगतान किया जाएगा, वहीं कैटेगरी बी और सी के अंपायरों को 30,000 रुपए भुगतान किए जाएंगे।

Trending


बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने कहा, 'यह ग्रेडिंग नहीं है। ए+ नया ग्रुप बनाया गया है। ए+ और ए कैटेगरी में भारत के सबसे बेहतरीन अंपायरों को शामिल किया गया है। वहीं बी और सी कैटेगरी में भी अच्छे अंपायर शामिल हैं।' उन्होंने आगे कहा, 'इन्हीं ग्रुप के आधार पर डोमेस्टिक इवेंट्स में अंपायरों को ड्यूटी दी जाएगी। इन सभी ग्रुप को साल 2021-22 सीजन में अंपायरों के प्रदर्शन को देखकर बनाया गया है।'

ये भी पढ़े: IPL में दम दिखाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की धरती पर धमाल मचाएंगे चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी, इस टी-20 लीग में खेलेंगे 

सूत्र ने कहा कि हम एलीट पैनल पर काफी ज्यादा जोर दे रहे हैं। एलीट पैनल में सिर्फ इंग्लैंड के चार अंपायर शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के दो अंपायर हैं और बाकि सभी के सिर्फ एक। हमारा फोक्स हर लेवल पर अंपायरिंग को सुधारने पर है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now