X close
X close
Indibet

क्रिकेटरों के बच्चों के लिए BCCI का खास तोहफा, हाई टैक जिम, 40 पिचें और अन्य विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ तैयार होगा NCA कॉम्प्लेक्स

IANS News
By IANS News
March 09, 2021 • 20:59 PM View: 1307

बैंगलोर में बनने जा रही आगामी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में क्रिकेटरों के बच्चों के लिए 16,000 वर्ग फुट में जिम, अभ्यास के लिए 40 पिचें ( इसमें 20 फ्लडलाइट वाली पिचें शामिल हैं) के अलावा अलग-अलग आकार के 243 कमरे और एक ओपन एयर थियेटर भी होगा।

आईएएनएस के पास मौजूद एनसीए की ब्लूप्रिंट के अनुसार, अन्य कई विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ साथ इनडोर प्रशिक्षण सुविधा जिसमें फुटसाल, स्क्वैश, बैडमिंटन, बास्केटबॉल, टेनिस, साइकलिंग ट्रैक शामिल हैं।

Trending


बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास देवनहल्ली तालुक में 40 एकड़ भूमि पर फार्मेसी, कूरियर डिस्पैच सुविधा, बैंक, एटीएम, सैलून, टक शॉप उपलब्ध होंगे। नए एनसीए परिसर में बीसीसीआई क्रिकेटरों को विकसित करने के लिए एक समग्र दृष्टिकोण अपनाना चाहता है।

एनसीए की ब्लूप्रिंट के अनुसार, बीसीसीआई एनसी के लिए खेल के सभी पहलुओं में अपने मानसिक और शारीरिक विकास को बढ़ाने के लिए एनसीए के लिए एक नया परिसर स्थापित करने के लिए इच्छुक है, ताकि खिलाड़ी के रूप में उनके समग्र विकास को सुनिश्चित किया जा सके।

प्रस्तावित अकादमी का निर्माण कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास विभाग (केआईएडीबी) द्वारा बीसीसीआई को 40 एकड़ भूमि पर किया जाएगा। पूरा एनसीए दो चरणों में आएगा, जिसका नाम चरण एक और चरण दो होगा

बीसीसीआई ने केआईएडीबी से 99 साल की लीज पर जमीन को लगभग 50 करोड़ रुपये में हासिल किया है। भूमि के मुद्दे को कर्नाटक राज्य सरकारों के माध्यम से हल नहीं किया जा सका और अंतत: 2017 में बीसीसीआई के नाम पर पंजीकृत किया गया।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools