X close
X close

चेन्नई सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स - MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स, संभावित प्लेइंग XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 18, 2020 • 16:37 PM

आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स: मैच डिटेल्स
 

  • दिनांक- 19 अक्टूबर, 2020
  • समय- शाम 7:30 बजे IST
  • स्थान - शेख जायेद स्टेडियम, अबू धाबी

MI vs CSK

Also Read: IPL 2020 :'रिकी पोंटिंग की जुबान पर 'माता रानी' बैठी हुई थीं', शतक लगाने के बाद बोले शिखर धवन

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू:

चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स दोनों ही टीमों को अपने पिछले मैच में हार मिली है। चेन्नई की टीम पॉइंट्स टेबल पर अभी छठे नंबर पर तो वहीं राजस्थान की टीम सातवें पर मौजूद है।

चेन्नई सुपर किंग्स-

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 5 विकेट से हार मिली। इस मैच में चेन्नई के बल्लेबाजों ने एक बड़ा स्कोर खड़ा किया लेकिन खराब फील्डिंग के कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा। बल्लेबाजी में शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रायडू और जडेजा अच्छी पारियां खेल रहे है लेकिन कप्तान धोनी का फॉर्म में ना होना अभी भी परेशानी का कारण है। 
गेंदबाजी की बात करे तो कल एक अतिरिक्त गेंदबाज की कमी खली और ब्रावो के चोटिल होने के टीम को और नुकसान हुआ है। दीपक चाहर नई गेंद से कामयाब हो रहे है और विकेट निकालने में सफल हो रहे है। शार्दुल ठाकुर भी आखिरी के ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। अगर सैम कुरैन की बात करे तो उन्होंने गेंदबाजी, बल्लबजी और फील्डिंग सब में कमाल किया है।

राजस्थान रॉयल्स- 

राजस्थान रॉयल्स को अपने पिछले मैच में गेंदबाजों के कारण हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान के मैनेजमेंट ने पिछले मैच में आरसीबी के खिलाफ रोबिन उथप्पा को ओपनिंग के लिए भेजा और उनका वह फैसला सही साबित हुआ। कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी 51 रनों की बेजोड़ पारी खेली हालांकि जोस बटलर अभी भी खामोश है और उन्होंने इस आईपीएल में अपने बल्ले से कुछ खास नहीं किया है। अगर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की बात करें तो वो भी लगातार मैचों में फेल हो रहे हैं और गेंदबाजी में भी वह विकेट निकालने में विफल है। 
टीम के तरफ से एकमात्र गेंदबाज जोफ्रा आर्चर है जो महत्वपूर्ण समय पर टीम के लिए विकेट चटका रहे है। युवा कार्तिक त्यागी भी आर्चर के साथ किफायती गेंदबाजी कर रहे हैं। हालांकि राजस्थान का स्पिन आक्रमण थोड़ा कमजोर नजर आता है। श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया ने अभी तक अपनी स्पिन गेंदबाजी से कुछ खास कमाल नहीं किया है। चेन्नई के खिलाफ इस मैच से पहले यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार भी स्टोक्स ओपनिंग में आते हैं या फिर उथप्पा के साथ जोस बटलर को पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा जाता है।

Image

Head To Head

  • कुल मैच- 22 मैच
  • चेन्नई सुपर किंग्स- 14
  • राजस्थान - 8

टीम न्यूज-

चेन्नई सुपर किंग्स- चेन्नई में स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए थे और अब उनका अगले मैच में खेलना संदिग्ध होगा।

राजस्थान रॉयल्स- राजस्थान के किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है।

मौसम का हाल- मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

पिच रिपोर्ट- इस मैच में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को परेशानी हो सकती है। इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा।

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स: फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान व विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम क्यूरन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा

राजस्थान रॉयल्स : बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी।


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स फैंटसी इलेवन:

No description available.

विकेटकीपर - जॉनी बेयरस्टो, दिनेश कार्तिक
बल्लेबाज - केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, इयोन मोर्गन
ऑलराउंडर- विजय शंकर, आंद्रे रसेल
गेंदबाज - वरुण चकरवार्थी, खलील अहमद, राशिद खान (उप-कप्तान), पैट कमिंस