X close
X close
Indibet

पंत और पॉवेल के दम पर दिल्ली ने मुंबई इंडियंस के सामने रखा 160 रन का लक्ष्य, बुमराह ने झटके 3 विकेट

दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस के सामने जीत दर्ज करने के लिए 160 रनों का टारगेट सेट किया है।

By Nishant Rawat May 22, 2022 • 11:33 AM

दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े के स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में डीसी ने एमआई के सामने रोवमैन पॉवेल और ऋषभ पंत की महत्वपूर्ण पारियों के दम पर 160 रनों का लक्ष्य रखा है।

इससे पहले मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद डेनियल सैम्स और जसप्रीत बुमराह ने दिल्ली का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह उड़ाकर रख दिया। दिल्ली ने अपने शुरुआती 3 विकेट महज़ 31 रनों तक पावरप्ले के दौरान ही गंवा दिये थे।

Trending


डीसी को पहला झटका डेविड वॉर्नर के रूप में 21 के स्कोर पर तीसरे ओवर में लगा था। वॉर्नर को डेनियल सैम्स ने 5 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इसी ओवर में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ने दिल्ली को दूसरा भी झटका दिया और अगली ही गेंद पर मिचेल मार्श को शून्य के स्कोर पर स्लिप में कैच करवाकर आउट किया।

दिल्ली की टीम प्रेशर में थी, लेकिन पृथ्वी के बल्ले से गेंद अच्छी तरह से निकल रही थी ऐसे में कप्तान रोहित ने गेंदबाज़ी जसप्रीत बुमराह को सौंपी और बुमराह ने अपनी खतरनाक बाउंसर पर पृथ्वी शॉ को 24 रनों के निजी स्कोर पर विकेटकीपर के हाथों कैच करवाकर आउट कर दिया। 

इसके बाद युवा सरफराज कप्तान पंत का साथ देने बल्लेबाज़ी पर आए, लेकिन वह भी सिर्फ 10 रन ही बना सके और मयंक मारकंडे की स्पिन गेंदबाज़ पर आउट हुए। हाई प्रेशर मैच में चार विकेट गंवाने के बाद पंत और पॉवेल की बीच पांचवें विकेट के लिए75 रनों  की अच्छी साझेदारी हुई।

मुंबई को पांचवीं सफलता रमनदीप सिंह ने दिलाई और पंत को आउट करके पवेलियन भेजा। पंत ने 39 रनों की पारी खेली। इसके बाद पॉवेल और अक्षर पटेल ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पॉवेल ने बड़े शॉट खेलने की कोशिश में बुमराह की यॉर्कर पर अपना विकेट गंवा दिया। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

पॉवेल ने मुंबई के खिलाफ 34 गेंदों पर 43 रन बनाए। इसके बाद अक्षर पटेल ने कुछ बड़े शॉट खेले और दिल्ली की टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन पर पहुंच गया। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह ने 25 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। वहीं रमनदीप सिंह के खाते में दो और डेनियल सैम्स और मयंक मारकंडे ने एक-एक विकेट चटकाया।

ये भी पढ़े: बुमराह की बाउंसर पर औंधे मुंह गिरे छोटे से पृथ्वी, फिर ईशान किशन ने लपका सुपरमैन कैच

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now