X close
X close
Indibet

गंभीर के लिए बढ़ सकती हैं मुसीबतें, गौतम गंभीर फाउंडेशन पर लगा 'फैबीफ्लू' दवा की जमाखोरी का दोष

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
June 04, 2021 • 08:17 AM View: 1072

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ और पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर के लिए मुसीबतें फिलहाल बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दिल्ली की ड्रग कंट्रोलर बॉडी ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक बयान में कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर को गुरुवार को कोविड -19 रोगियों को अनधिकृत रूप से फैबीफ्लू दवा देने और इसकी जमाखोरी करने का दोषी पाया गया है।

ड्रग कंट्रोलर की ओर से पेश वकील नंदिता राव ने कहा है कि गौतम गंभीर फाउंडेशन ने ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट के तहत अपराध किया है क्योंकि उन्होंने अनधिकृत तरीके से दवा का स्टॉक जमा किया हुआ था।

Trending


इसके साथ ही दिल्ली की ड्रग कंट्रोलर बॉडी ने आम आदमी पार्टी के विधायक प्रवीण कुमार को भी इसी अधिनियम के तहत दोषी पाया है। अदालत ने राव से पूछा कि क्या ड्रग कंट्रोलर द्वारा प्रस्तुत स्थिति रिपोर्ट केवल गंभीर के संबंध में थी या यह प्रवीण कुमार से भी संबंधित है?

राव ने अदालत में दिए अपने जवाब में कहा, "स्टेटस रिपोर्ट विधायक प्रवीण कुमार से भी संबंधित है और हमने उन्हें भी दोषी पाया है।"

दिल्ली HC ने उनसे इन लोगों के साथ-साथ अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा है। इसके साथ ही कोर्ट ने ये भी कहा है कि इस मामले में एक उदाहरण स्थापित करने की आवश्यकता है। अदालत ने कहा, "हम चाहते हैं कि आप अपनी रिपोर्ट के संदर्भ में इन उल्लंघनों के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि एक उदाहरण स्थापित हो सके।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo