X close
X close
Indibet

Eng vs IND, 1st ODI- Fantasy Tips & Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, ऐसे बनाए अपनी ड्रीम टीम

इंग्लैंड और भारत के बीच मंगलवार से वनडे सीरीज का आगाज होने वाला है। दोनों ही टीम काफी मजबूत हैं, ऐसे में फैंस को काटे की टक्कर देखने को मिल सकती है।

By Nishant Rawat July 12, 2022 • 14:53 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज के बाद अब तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज का पहला मैच लंदन में मंगलवार को (12 जुलाई) खेला जाएगा।

ENG vs IND: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन – मंगलवार, 12 जुलाई, 2022
समय – शाम 05: 30 बजे
जगह – केनिंग्टन ओवल, लंदन

ENG vs IND: Match Preview

इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज 3-0 से जीती थी। इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लिश टीम ने 50 ओवर में 498 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे थे। यह मैच इंग्लिश टीम ने 248 रनों के बड़े अंतर से जीता था। वहीं इस दौरान कप्तान जोस बटलर, फिल सॉल्ट के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

नीदरलैंड्स के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट डेविड विली ने चटकाए थे और वो ही सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज़ बने थे। विली ने 3 मैचों में 8 सफलताएं हासिल की थी। इस दौरान उनका इकोनॉमी रेट 4.70 का रहा था। इस सीरीज में मोइन अली और आदिल रसीद ने 3-3 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन और रीस टॉप्ले को 2-2 विकेट मिले थे।

भारतीय टीम ने इस साल सिर्फ दो ही वनडे सीरीज खेली है। जिसमें से एक में उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं दूसरी में उन्होंने वेस्टइंडीज को 3-0 से हराया था। इस साल वनडे क्रिकेट में अब तक ऋषभ पंत ने भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए है। पंत के नाम 6 मुकाबलों में 186 रन दर्ज है। उनके बाद शिखर धवन(179), सूर्यकुमार यादव(143) और विराट कोहली(142) मौजूद हैं।   

गेंदबाज़ी की बात करें तो इस साल प्रसिद्ध कृष्णा ने टीम के लिए 4 मुकाबलों में 12 विकेट चटकाएं है। युजवेंद्र चहल के नाम 5 मुकाबलों में 7 और जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज के नाम 3 मैचों में 5 विकेट दर्ज हैं।

ENG vs IND: कौन होगा, किस पर भारी?

वनडे सीरीज का पहला मुकाबला काफी रोमांचक हो सकता है। लेकिन इंग्लैंड की फॉर्म को देखकर मेजबान थोड़े आगे नज़र आ रहे हैं।

ENG vs IND Head-to-Head

कुल – 103
इंग्लैंड - 43
भारत - 55
टाई - 02
बेनतीजा - 03

ENG vs IND Team News

दोनों ही टीमों के सभी खिलाड़ी तीसरे और आखिरी मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ENG vs IND Probable Playing XI

इंग्लैंड - जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), मोइन अली, सैम करन, डेविड विली, मैट पार्किंसन, रीस टॉप्ली

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, प्रसिद्ध कृष्णा/शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

ENG vs IND Fantasy XI

विकेटकीपर- जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत
बल्लेबाज - शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, जो रूट
ऑलराउंडर- बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, मोइन अली
गेंदबाज - जसप्रीत बुमराह, रीस टोप्ली, युजवेंद्र चहल


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now