X close
X close

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने कहा, इस वजह से मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहला मैच खेलना अच्छा

By Saurabh Sharma
Sep 22, 2020 • 22:52 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान दिनेश कार्तिक ने मंगलवार को कहा कि मुंबई इंडियंस के पास विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और इसलिए आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत में ही चार बार की चैंपियन के खिलाफ खेलना उनके लिए अच्छा है। दो बार की पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल के 13वें सीजन के अपने पहले मैच में बुधवार को यहां शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी। मुंबई को अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पांच विकेट से मात खानी पड़ी थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस, आईपीएल के इतिहास में अब तक 25 बार एक दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरी है, जिसमें से कोलकाता केवल छह बार ही जीत दर्ज करने में सफल रही है।

Also Read: IPL 2020: संजू सैमसन,स्टीव स्मिथ के तूफानी अर्धशतकों से राजस्थान रॉयल्स ने CSK को दिया 217 रनों का लक्ष्य

कार्तिक ने मैच की पूर्वसंध्या पर वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, " उनकी टीम (मुंबई इंडियंस) विश्व स्तरीय खिलाड़ियों की एक टीम है, वे एक मजबूत लाइनअप हैं और उनके पास आइपीएल ट्रॉफी है। यह अच्छा है कि हम टूर्नामेंट में मुंबई के खिलाफ अपनी शुरुआत कर रहे हैं। हर साल एक अलग साल होता है और मुझे यकीन है कि यह कल शानदार मैच होगा।"

कार्तिक ने संकेत दिए कि शुभमन गिल और सुनील नारायण कोलकाता के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, " शुभमन गिल एक क्वालीटी खिलाड़ी हैं। मुझे यकीन है कि वह सभी उम्मीदों को पार कर जाएंगे। गिल और नारायण एक अच्छा ओपनिंग संयोजन बनाते हैं।"

इस दौरान इयोन मोर्गन ने कहा कि वह एक मैच फिनिशर के तौर पर अपनी भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि हमारे पास जो टीम है, वह बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में बहुत सारे विकल्प देती है। हमारे पास कई बहुमुखी क्रिकेटर हैं। मैं जानता हूं

कि आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए एक फिनिशर की भूमिका निभाई है। उम्मीद है कि अगर मुझे फिनिशर की भूमिका मिलती है, तो मैं वह करूंगा।"