X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ग्रीम स्मिथ बीएलएम आंदोलन के साथ आए, 3TC सोलीडेरिटी कप में घुटने पर बैठेंगे

By Saurabh Sharma Jul 18, 2020 • 15:08 PM

सेंचुरियन, 18 जुलाई| क्रिकेट साउथ अफ्रीका के निदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा है कि वह शनिवार को सुपरस्पोर्ट पार्क में होने वाले 3टीसी सोलीडेरिटी कप में सभी खिलाड़ियों के साथ एक घुटने पर बैठकर ब्लैक लाइव्स मैटर नाम के आंदोलन का समर्थन करेंगे। अमेरिका में अश्वेत शख्स जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई मौत के बाद यह आंदोलन पूरे विश्व में जोर पकड़ रहा है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भी खिलाड़ियों ने एक घुटने पर बैठकर इस आंदोलन का समर्थन किया था

स्मिथ ने कहा है कि, इस मुद्दे पर तटस्थ के लिए कोई जगह नहीं है।

स्मिथ ने टिवटर पर लिखा, "क्रिकेट साउथ अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक होने के नाते, टीम के पूर्व कप्तान होने के नाते, टीम का साथी, पिता, बेटा, दोस्त और सबसे अहम साउथ अफ्रीकी होने के नाते मैं इस शानदार आंदोलन का समर्थन कर गर्व महसूस कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा, "इस मुद्दे पर तटस्था की कोई जगह नहीं है। मैं लुंगी नगिदी और पूरे विश्व में हमारे भाइयों और बहनों के साथ खड़ा हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं कल 3टीसी सोलीडेरिटी कप में घुटने पर बैठकर इसका समर्थन करूंगा।"

स्पोर्ट 24 की रिपोर्ट के मुताबिक, 30 पूर्व साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी और पांच प्रशिक्षकों ने नगिदी के समर्थन में आने के लिए एक अपील पर हस्ताक्षर किए हैं और ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन का समर्थन किया है।

सीएसए ने पहले ही इस आंदोलन को अपना समर्थन जाहिर किया है।